1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. पीएम मोदी के खिलाफ अजय राय को कांग्रेस ने उतारा, प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने की अटकलों पर लगा विराम

पीएम मोदी के खिलाफ अजय राय को कांग्रेस ने उतारा, प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने की अटकलों पर लगा विराम

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस कई रणनीति बना रही थी। ऐसी अटकलें थीं कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं लेकिन आज इन अटकलों पर विराम लग गया है। कांग्रेस ने अजय राय को वाराणसी से चुनावी मैदान में उतार दिया है। वहीं गोरखपुर से एक खास रणनीति के तहत मधुसूदन तिवारी को टिकट दिया गया है। मधुसूदन तिवारी कई बार गोरखपुर की बार एसोसिएशन के चेयरमैन रह चुके हैं।

लोकसभा चुनाव 2014 में भी कांग्रेस ने अजय राय को यहां से चुनावी मैदान में उतारा था लेकिन वह तीसरे नंबर पर रहे। आम आदमी पार्टी के संयोजक दूसरे स्थान पर थे जबकि पीएम मोदी ने जीत दर्ज की थी। माना जा रहा था कि कांग्रेस पीएम मोदी को तगड़ी चुनौती पेश करेगी।

बहुत दिनों से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के यहां से चुनाव लड़ने की चर्चाएं थीं। आज कांग्रेस ने इन अटकलों पर विराम लगा दिया है। लंबी कवायद के बाद कांग्रेस की ओर से वाराणसी से आखिरकार अजय राय को लोकसभा का टिकट दे दिया गया है।

अब पूर्व विधायक अजय राय ही पीएम मोदी को चुनौती पेश करेंगे। दबंग छवि के पूर्व विधायक अजय राय पर कांग्रेस ने एक बार फिर से भरोसा जताया है। कांग्रेस महासचिव तथा पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी को लेकर लंबे समय से चल रहा अटकलों पर अब कांग्रेस ने विराम लगा दिया है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...