कबड्डी विश्वविजेता भारत के हीरो रहे रेडर अजय ठाकुर

नई दिल्ली। भारत ने कबड्डी वर्ल्डकप के फाइनल में ईरान को हराकर विश्वविजेता का खिताब अपने नाम कर लिया है। फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम की जीत के हीरो रेडर अजय ठाकुर बने जिन्होंने पहले हाफ में पीछे चल रही भारतीय टीम को एक के बाद एक लगातार सफलताएं दिलाते हुए न सिर्फ मुकाबले में वापसी दिलाई बल्कि भारत की जीत को संभव बनाने में सबसे अहम भूमिका निभाई। उन्हें मैन आॅफ द मैच चुना गया।




अजय ठाकुर ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम को 13 अंक दिलाए। विश्वकप टूर्नामेन्ट में यह पांचवां मौका था जब उन्होंने सुपर 10 हासिल किया। अजय ने अपने प्रदर्शन पर खुशी का ​इजहार करते हुए कहा कि भारत को कबड्डी में अभी कोई नहीं हरा सकता। फाइनल का मुकाबला भारत के लिए बेहद अहम था क्योंकि यह मुकाबला भारत में खेला जा रहा था और दूसरी ओर भारती के कबड्डी प्रेमियों की भावनाएं टीम के साथ जुड़ीं थीं। फाइनल मुकाबले के अपने प्रदर्शन को अपने कैरियर का सबसे बेेहतर प्रदर्शन मानते हुए उन्होंने कहा कि फाइनल का सुपर 10 सबसे बेहतर प्रदर्शन है। इस प्रदर्शन के आगे उनके पिछले प्रदर्शन बहुत छोटे हैं।




आपको बता दें कि कबड्डी के मैदान में ईरान भारत का पुराना प्रतिद्वंदी है। 2014 के वर्ल्डकप मुकाबले में भी भारत की भिडंत ईरान से हुई थी। हालांकि वह मुकाबला 2016 के फाइनल मुकाबले जितना दमदार नहीं था।

Loading...