डिप्टी CM की रेस में अजित पवार आगे, शाम को सीएम उद्धव के साथ लेंगे शपथ!

Ajit Pawar ahead in Deputy CM race
डिप्टी CM की रेस में अजित पवार आगे, शाम को सीएम उद्धव के साथ लेंगे शपथ!

मुम्बई। महाराष्ट्र में आज शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे सीएम पद की शपथ लेने जा रहे हैं। शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बना रही है, ऐसे में इस गठबन्धन में एनसीपी और शरद पवार की अहम भूमिका बताई जा रही है। एनसीपी का डिप्टी सीएम बनना तय माना जा रहा है और इस रेस में सबसे आगे शरद पवार के भतीजे अजित पवार हैं। हालांकि अजित पवार ने अचानक पार्टी से बागी तेवर दिखाते हुए ​बिजेपी के साथ हाथ मिला लिया था और डिपटी सीएम की शपथ भी ले ली थी लेकिन जब उनके साथ कोई विधायक नही खड़ा हुआ तो वो इस्तीफा देकर फिर से अपने परिवार में लौट आये।

Ajit Pawar Ahead In Deputy Cm Race Will Take Oath With Cm Uddhav In The Evening :

आपको बता दें कि ऐसा पहली बार हो रहा है कि ठाकरे परिवार से कोई सीएम का पदभार संभालेंगा। मुंबई के शिवाजी पार्क में होने वाले इस समारोह में तीनों पार्टियों के दो-दो मंत्री शपथ लेंगे। कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को न्योता दिया गया है। बताया गया कि एनसीपी और शिवसेना आज शाम 4 बजे प्रेस वार्ता के दौरान कॉमन मिनिमम प्रोग्राम का ऐलान कर सकते हैं।

अजीत पवार उप मुख्यमंत्री होंगे या नही, यह सवाल भारतीय राजनीति में काफी दिलचश्प हो गया है। जब इसके बारे में एनसीपी नेता छगन भुजबल से पूछा गया तो उन्होने कहा कि इसपर आखिरी फैसला शरद पवार का होगा। लेकिन अजित पवार आज दोपहर शरद पवार के घर उनसे मिलने पंहुच गये तो इस पर कयास और तेज हो गये हैं। सूत्रो की माने तो अजित पवार आज ही उद्धव ठाकरे के साथ शपथ ले सकते हैं।

मुम्बई। महाराष्ट्र में आज शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे सीएम पद की शपथ लेने जा रहे हैं। शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बना रही है, ऐसे में इस गठबन्धन में एनसीपी और शरद पवार की अहम भूमिका बताई जा रही है। एनसीपी का डिप्टी सीएम बनना तय माना जा रहा है और इस रेस में सबसे आगे शरद पवार के भतीजे अजित पवार हैं। हालांकि अजित पवार ने अचानक पार्टी से बागी तेवर दिखाते हुए ​बिजेपी के साथ हाथ मिला लिया था और डिपटी सीएम की शपथ भी ले ली थी लेकिन जब उनके साथ कोई विधायक नही खड़ा हुआ तो वो इस्तीफा देकर फिर से अपने परिवार में लौट आये। आपको बता दें कि ऐसा पहली बार हो रहा है कि ठाकरे परिवार से कोई सीएम का पदभार संभालेंगा। मुंबई के शिवाजी पार्क में होने वाले इस समारोह में तीनों पार्टियों के दो-दो मंत्री शपथ लेंगे। कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को न्योता दिया गया है। बताया गया कि एनसीपी और शिवसेना आज शाम 4 बजे प्रेस वार्ता के दौरान कॉमन मिनिमम प्रोग्राम का ऐलान कर सकते हैं। अजीत पवार उप मुख्यमंत्री होंगे या नही, यह सवाल भारतीय राजनीति में काफी दिलचश्प हो गया है। जब इसके बारे में एनसीपी नेता छगन भुजबल से पूछा गया तो उन्होने कहा कि इसपर आखिरी फैसला शरद पवार का होगा। लेकिन अजित पवार आज दोपहर शरद पवार के घर उनसे मिलने पंहुच गये तो इस पर कयास और तेज हो गये हैं। सूत्रो की माने तो अजित पवार आज ही उद्धव ठाकरे के साथ शपथ ले सकते हैं।