1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. योगी सरकार में एके शर्मा का चलेगा सिक्का, एमएलसी के बाद बन सकते हैं डिप्टी सीएम

योगी सरकार में एके शर्मा का चलेगा सिक्का, एमएलसी के बाद बन सकते हैं डिप्टी सीएम

Ak Sharma Will Run Coin In Yogi Government May Become Deputy Cm After Mlc

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश भाजपा में पीएम मोदी के बेहद करीबी रिटायर आईएएस अफसर अरविंद कुमार शर्मा की एंट्री हो गयी है। उनकी एंट्री ऐसे समय में कई मायनों में बेहद ही खास है। विधानसभ चुनाव 2022 के करीब आने के बाद पीएम मोदी का ये कदम सबको चौंका दिया है। बता दें कि, एके शर्मा का उत्तर प्रदेश विधान परिषद में जाना तय माना जा रहा है।

पढ़ें :- तमिलनाडु: तूतूकुड़ी के मीनाक्षीपुरम में राहुल गांधी ने भरी हुंकार, किया रोड शो

इसके अलावा उन्हें योगी सरकार में भी अहम जिम्मेदारी मिलने की उम्मीद है। सूत्रों की माने तो यूपी को तीसरा डिप्टी सीएम एके शर्मा के रूप में मिल सकता है। ताजा घटनाक्रम के बाद संगठन से लेकर सरकार तक कुछ बड़े चेहरों की धड़कनें बढ़ गई हैं। गौरतलब है कि, पीएम मोदी और रिटायर आईएएस एके शर्मा का साथ 18 सालों से भी अधिक का बताया जा रहा है।

सीएम से लेकर पीएम बनने तक एके शर्मा ने मोदी के साथ काम किया। नरेन्द्र मोदी पहली बार 26 मई 2014 को देश के प्रधान मंत्री बने। उस दौरान पीएमओ में सबसे पहली तैनाती अरविंद शर्मा की हुई। 30 मई को उन्हें पीएमओ में संयुक्त सचिव बनाए जाने का आदेश जारी हुआ। बाद में प्रमोशन पाकर वे यहीं एडिशनल सेक्रेटरी भी बनाए गए।

गुजरात में मोदी के मुख्यमंत्री रहते हुए शर्मा साढ़े तेरह सालों तक सीएमओ में रहे। मोदी के सचिव रहते हुए उन्होंने औद्योगिक निवेश का काम संभाला। वाइब्रेंट गुजरात समिट कराने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही। मोदी के हर विदेश दौरे में शर्मा उनके साथ रहे। बजट बनाने में भी उनका अहम रोल हुआ करता था।

 

पढ़ें :- बंगाल में बोले राजनाथ सिंह- दीदी को हटाने और BJP को लाने का मन बना चुकी है जनता

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...