1. हिन्दी समाचार
  2. CSK के बेस्ट इलेवन का आकाश चोपड़ा ने किया चयन, जाने किसको मिली जगह

CSK के बेस्ट इलेवन का आकाश चोपड़ा ने किया चयन, जाने किसको मिली जगह

Akash Chopra Selected Csks Best Xi Who Knows

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। IPL 2020 के शुरू होने से ठीक पहले चेन्नई सुपर किंग्स के दो धाकड़ खिलाड़ियों सुरेश रैना और हरभजन सिंह ने निजी कारणों से इस सीजन में नहीं खेलने का फैसला किया। ये दोनों ही खिलाड़ी टीम के लिए खास हैं, लेकिन अब इस टीम को इस बार इनके बिना ही मैदान पर उतरना होगा। टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने अब सीएसके के प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। उन्हें लगता है कि सुरेश रैना की जगह यानी तीसरे नंबर के लिए फॉफ डु प्लेसिस सबसे बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं।

पढ़ें :- पूरे राजकीय सम्मान के साथ आज किया जाएगा एसपी बालासुब्रमण्यम का अंतिम संस्कार

आकाश चोपड़ा ने टीम में ओपनर के तौर पर शेन वॉटसन और अंबाती रायुडू का चयन किया जबकि उन्होंने रैना की गैरमौजूदगी में तीसरे नंबर पर फॉफ डु प्लेसिस को रखा। उन्होंने कहा कि डु प्लेसिस स्पिन के खिलाफ अच्छे खिलाड़ी हैं और इस वक्त वो अच्छी लय में भी दिख रहे हैं साथ ही वो काफी फिट खिलाड़ी हैं। वहीं उन्होंने केदार जाधव को नंबर चार पर रखा है जबकि उन्होंने पांचवें नंबर पर कप्तान MS Dhoni को रखा है।

एम एस को इस नंबर पर रखे जाने के बारे में आकाश चोपड़ा ने कहा कि उन्हें उस वक्त बल्लेबाजी पर जाना चाहिए जब 10-11 ओवर खत्म हो चुके हों। यानी उनके लिए नियम आसान है कि जब भी बल्लेबाजी के लिए स्थिति ठीक हो उन्हें जाना चाहिए। इसके बाद उन्होंने दो ऑलराउंजडर रवींद्र जडेजा को छठे नंबर के लिए जबकि ड्वेन ब्रावो को सातवें नंबर पर रखा। वहीं उन्होंने टीम में स्पिनर के तौर पर इमरान ताहिर व पीयूष चावला को रखा जबकि तेज गेंदबाज के तौर पर उन्होंने टीम में दीपक चाहर व शार्दुल ठाकुर का चयन किया।

आकाश चोपड़ा ने जडेजा के बारे में कहा कि वो इस सीजन में सीएसके के लिए शानदार प्रदर्शन करने जा रहे हैं। वहीं उन्होंने ये भी कहा कि ये टीम प्लेऑफ में पहुंचेगी। आकाश ने कहा कि मुझे ऐसा लगता है कि सीएसके प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करेगी। यही नहीं मेरा ये भी मानना है कि इस आइपीएल में वो सीएसके की तरफ से सबसे बेस्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी होंगे।

शेन वॉटसन, अंबाती रायुडू, फॉफ डु प्लेसिस, केदार जाधव, एम एस धौनी, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, इमरान ताहिर, पीयूष चावला, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर।

पढ़ें :- दीनदयाल जी ने देश को एकात्म मानववाद जैसी प्रगतिशील विचारधारा दी : रवि किशन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...