1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. आकाश ने चुनी टी20 विश्वकप के लिए टीम इंडिया, जानें किसको सौंपी कमान, नाम सुन चौंक जायेंगे आप

आकाश ने चुनी टी20 विश्वकप के लिए टीम इंडिया, जानें किसको सौंपी कमान, नाम सुन चौंक जायेंगे आप

भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अगामी टी20 विश्व कप के लिए अपने अनुभव के आधार पर टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन चुनी है। उन्होंने टीम की कमान आईपीएल 2022 के खिताबी जीत के सूत्रधार और गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या के हांथों में सौंपी है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अगामी टी20 विश्व कप के लिए अपने अनुभव के आधार पर टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन चुनी है। उन्होंने टीम की कमान आईपीएल 2022 के खिताबी जीत के सूत्रधार और गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या के हांथों में सौंपी है। आकाश ने टीम में बड़े बड़े नामों को ना शामिल कर सबको चौंकाया है। चोपड़ा ने ऐसे ​ऐसे खिलाड़ियों को टीम में जगह दी है जो हाल के समय में जोरदार फार्म में थे।

पढ़ें :- टेस्ट क्रिकेट से ज्यादा IPL को तवज्जो देती है टीम इंडिया, इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने उठाए सवाल

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर टीम का चुनाव करते हुए बल्लेबाजों के तौर पर केएल राहुल, ईशान किशन, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन को चुना है, जबकि ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा और क्रुणाल पांड्या को जगह दी है। वहीं, विकेटकीपर और फिनिशर के रूप में दिनेश कार्तिक टीम का हिस्सा हैं। स्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव हैं, जबकि तेज गेंदबाजों में मोहम्मद शमी, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह हैं।

आकाश चोपड़ा की टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम (IPL 2022 के प्रदर्शन के आधार पर)

केएल राहुल, ईशान किशन, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, संजू सैमसन, दिनेश कार्तिक, क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह।

पढ़ें :- युवा टीम इंडिया का टी-20 सीरीज़ में कमाल,जानें क्यूं आई धोनी की याद
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...