अखिलेश ने की मांग, बोले- ईवीएम की जगह बैलेट पेपर पर हो चुनाव

akhilesh

लखनऊ। बीते चुनावों में ईवीएम से छेड़छाड़ को लेकर खूब बवाल मचा है, तमाम राजनीतिक पार्टियां ईवीएम के विश्वसनीयता पर सवाल उठा रही हैं। इसी कड़ी में यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री व सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी में लोकसभा उपचुनाव को बैलेट पेपर पर होने की मांग की है। अखिलेश ने मंगलवार यहां पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ एक बैठक में लोकसभा के गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव में ईवीएम के स्थान पर बैलेट पेपर से मतदान कराने पर चर्चा की।

बैठक में अखिलेश ने कहा कि निष्पक्ष एवं स्वतंत्र चुनाव के सम्बंध में जनता के मन में विश्वास होना चाहिए. ईवीएम के बारे में तमाम शंकाए हैं, अतः अब बैलेट पेपर से मतदान होना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में स्वस्थ परम्पराओं और विश्वसनीय तथा पारदर्शी व्यवस्था से ही जनता का भरोसा अर्जित होता है, ईवीएम मशीनों से जनता का विश्वास खण्डित हुआ है। चुनावों में कई जगह ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी की शिकायतें आती रही है। मतदान में कुल मतदाता संख्या और पड़े हुए मतों में अंतर की भी शिकायतें मिलीं। यह स्थिति जनतंत्र के लिए खतरे का संकेत है। सपा का दावा है कि प्रदेश में हाल ही में हुए निकाय चुनाव में जहां मतपत्रों से मतदान हुआ है वहां भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों को कम वोट मिले थे।

{ यह भी पढ़ें:- अखिलेश यादव ने कहा, मुझे PM नहीं सिर्फ यूपी का CM ही बनना पसंद }

लखनऊ। बीते चुनावों में ईवीएम से छेड़छाड़ को लेकर खूब बवाल मचा है, तमाम राजनीतिक पार्टियां ईवीएम के विश्वसनीयता पर सवाल उठा रही हैं। इसी कड़ी में यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री व सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी में लोकसभा उपचुनाव को बैलेट पेपर पर होने की मांग की है। अखिलेश ने मंगलवार यहां पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ एक बैठक में लोकसभा के गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव में ईवीएम के स्थान पर बैलेट पेपर से मतदान कराने…
Loading...