1. हिन्दी समाचार
  2. शिक्षा
  3. अखिलेश का बीजेपी पर तंज, ‘नकली किताबों के गोरखधंधे में संलिप्त नेताओं को पढ़ाए नैतिक शिक्षा का पाठ’

अखिलेश का बीजेपी पर तंज, ‘नकली किताबों के गोरखधंधे में संलिप्त नेताओं को पढ़ाए नैतिक शिक्षा का पाठ’

Akhilesh Lashes Out At Bjp For Teaching Moral Education To Politicians Involved In Fake Book Fraud

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मेरठ में 35 करोड़ रुपये की कीमत की एनसीईआरटी की नकली किताबें बरामद होने के मामले में भाजपा पर तंज कसा है।

पढ़ें :- आत्मरक्षा के ये 5 तरीके हर लड़की के लिए है बेहद जरूरी

अखिलेश यादव ने शनिवार को ट्वीट किया कि शिक्षा-नीति में बदलाव करने वाली भाजपा पहले अपने उन नेताओं को नैतिक-शिक्षा के पाठ पढ़ाए जो करोड़ों रुपये के ‘नकली किताबों’ के गोरखधंधे में संलिप्त हैं। उन्होंने तंज कसा कि नकली ईमानदारी का चोगा ओढ़े लोगों का सच अब सामने आ गया है।

उल्लेखनीय है कि मेरठ जनपद में शुक्रवार को एसटीएफ और परतापुर पुलिस ने अवैध तरीके से किताबें छापकर बाजार में बेचने वाले बड़े रैकेट का पर्दाफाश किया है। टीम ने सचिन गुप्ता के गोदाम और भाजपा के महानगर उपाध्यक्ष संजीव गुप्ता की प्रिंटिंग प्रेस में छापा मारा। दोनों स्थानों से भारी मात्रा में एनसीईआरटी, एनसीईएलटी, निजी प्रकाशकों के नाम से किताबें, प्रतियोगी परीक्षाओं की किताबें और प्रिंटिंग प्रेस की छह आधुनिक मशीनें बरामद कीं।

बरामद किताबों व छह आधुनिक मशीनों की कीमत लगभग 35 करोड़ रुपये है। मौके से 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। शिक्षा विभाग और एनसीईआरटी के अधिकारियों को पूरे मामले की जानकारी दे दी गई है।

पढ़ें :- खुशखबरी: 23 राज्यों और 8 केंद्रशासित प्रदेशों में सरकारी नौकरी में इंटरव्यू किया गया खत्म

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...