1. हिन्दी समाचार
  2. CM योगी के पिता के निधन पर अखिलेश, मायावती और प्रियंका ने जताया शोक

CM योगी के पिता के निधन पर अखिलेश, मायावती और प्रियंका ने जताया शोक

Akhilesh Mayawati And Priyanka Grieve Over Death Of Cm Yogis Father

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का सोमवार सुबह दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में लंबी बीमारी के चलते निधन हो गया। अब शव को उनके पैतृक गांव पंचूर (उत्तराखंड) ले लाया जा रहा है, जहां कल हरिद्वार में उनका अंतिम संस्कार सम्पन्न होगा। सीएम योगी को पिता के निधन की जानकारी मिली तो उन्होन परिवार को पत्र लिखकर श्रद्धां​जलि आर्पित की और कोरोना महामारी के चलते फर्ज निभाने की खातिर पिता के अंतिम संस्कार में शामिल न होने का फैसला लिया है। वहीं योगी के पिता के निधन की सूचना मिलने के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव, ​बसपा सुप्रीमों मायावती और कांग्रेस की महासचिव प्रिंयका गांधी ने गहरा शोक जताते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की है।

पढ़ें :- जाने आखिर क्यों करोड़ो की कीमत होने के बावजूद भी कोई इन घरो को एक रूपये में भी नहीं खरीदना चाहता

अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के पिता के देहावसान पर भावभीनी श्रद्धांजलि!’ वहीं बसपा सुप्रीमों मायावती ने ट्वीट किया, ‘उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता श्री आनन्द सिंह बिष्ट की इलाज के दौरान आज दिल्ली के एम्स में हुई मौत की खबर अति-दुःखद। कुदरत इनके परिवार को इस दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करे।’

जबकि कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया है, ‘उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के पिता श्री आनंद सिंह बिष्ट जी के निधन पर मेरी गहरी संवेदनाएं। ईश्वर इस दुख की घड़ी में परिजनों को कष्ट सहने का साहस दे। भावपूर्ण श्रद्धांजलि।

पढ़ें :- 99 % लोगो को नहीं पता होगा ट्रेन के नीले और लाल रंग के डिब्बों में क्या होता है फर्क, सवाल का जवाब पढ़ कर हिल जाएगा आपका दिमाग

अंतिम संस्कार में शामिल नहीं होंगे सीएम योगी

उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना महामारी से लड़ाई की जिम्मेदारी को सर्वोपरि बताते हुए अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल न होने की बात कही है। साथ ही उन्होंने अपनी मां और अन्य परिजनों से अपील की है कि 21 अप्रैल को हरिद्वार में होने वाले अंतिम संस्कार में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कम से कम लोग ही शामिल हों। साथ ही उन्होंने अपने माताजी से कहा है कि वे लॉक डाउन खत्म होने के बाद खुद उनके दर्शन करने पहुंचेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...