पार्टी सिंबल की दावेदारी के लिए EC पहुंचा मामला, मुलायम बोले- ‘साइकिल मेरी है’

लखनऊ। समाजवादी परिवार का विवाद अब इलेक्शन कमीशन(ईसी) तक पहुँच चुका है। ‘साइकिल’ सिंबल की दावेदारी पर अपना कब्जा जमाने के लिए मुलायम और अखिलेश दोनों ने ईसी से समय मांगा है। ईसी ने 4:30 बजे का समय दिया है। आज सुबह ही मुलायम सिंह यादव दिल्ली रवाना हो गए, एयरपोर्ट पर मुलायम समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया। मुलायम ने पार्टी सिंबल के विवाद पर कहा, साइकिल मेरी है।




मुलायम ने सोमवार को दिल्ली निकलने से पहले कहा कि मैं बीमार नहीं हूं, मैं ठीक हूं। मीडिया ने हमेशा मेरा साथ दिया है। मैंने कोई गलत काम और करप्शन नहीं किया है। इल्जाम लगा भी तो सुप्रीम कोर्ट ने मुझे बरी कर दिया। पार्टी सिम्बल के विवाद पर कहा कि साइकिल तो मेरी है।




अब पार्टी के इस झगड़े में दोनों ही खेमे पार्टी के सिम्‍बल (साइकल) से चुनाव लड़ना चाहते हैं। इसी को लेकर सोमवार को दिल्‍ली में आगे की रणनीति तय हो सकती है। शिवपाल पहले ही दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं।

मुलायम सिंह यादव सोमवार को दिल्ली में ही अमर सिंह से मुलाकात करेंगे और उनके साथ शिवपाल यादव भी होंगे। अमर सिंह लंदन से दिल्ली पहुंच गए हैं। इस बीच, मुलायम सिंह यादव ने 5 जनवरी का अधिवेशन स्थगित कर दिया है। शिवपाल यादव ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

Loading...