1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बजट पर बोले Akhilesh Yadav, क्या सरकार बताएगी किसानों की आय दोगुनी कब होगी? यह बजट नहीं है बंटवारा

बजट पर बोले Akhilesh Yadav, क्या सरकार बताएगी किसानों की आय दोगुनी कब होगी? यह बजट नहीं है बंटवारा

यूपी की योगी सरकार (Yogi Government) ने गुरुवार को अपने दूसरे कार्यकाल का पहला बजट (UP Budget 2022-23) पेश किया है। योगी सरकार के बजट पर समाजवादी पार्टी (SP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह बजट नहीं बटवारा है। उन्होंने पूछा कि घोषणा पत्र में कहा था किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी, क्या सरकार बताएगी किसानों की आय दोगुनी कब होगी?' अखिलेश ने कहा कि महंगाई लगातार बढ़ रही, बजट आने से गांव में उदासी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ।  यूपी की योगी सरकार (Yogi Government) ने गुरुवार को अपने दूसरे कार्यकाल का पहला बजट (UP Budget 2022-23) पेश किया है। योगी सरकार के बजट पर समाजवादी पार्टी (SP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह बजट नहीं बटवारा है। उन्होंने पूछा कि घोषणा पत्र में कहा था किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी, क्या सरकार बताएगी किसानों की आय दोगुनी कब होगी?’ अखिलेश ने कहा कि महंगाई लगातार बढ़ रही, बजट आने से गांव में उदासी है।

पढ़ें :- BJP National Executive : अमित शाह बोले-'अगले 30 से 40 साल तक रहेगा भाजपा का युग'

अखिलेश यादव ने कहा कि आंकड़ों में दिखाई देगा कि नौकरी और रोजगार है, लेकिन जमीन पर अभी भी नौजवानों के हाथ में काम नहीं है। प्राइमरी एजुकेशन को बर्बाद कर दिया। बच्चों के पास ड्रेस नहीं पहुंच पाई है, मिड डे मील-दूध नहीं उपलब्ध करवा पा रही है। सैनिक स्कूल के लिए कोई बजट क्यों नहीं दिया?

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...