1. हिन्दी समाचार
  2. अखिलेश बोले CM योगी गोरखपुर में हुई 1000 बच्चों की मौत पर कब करेंगे विचार, बताया-भृष्टाचारी रोगी सरकार

अखिलेश बोले CM योगी गोरखपुर में हुई 1000 बच्चों की मौत पर कब करेंगे विचार, बताया-भृष्टाचारी रोगी सरकार

Akhilesh Said When Will Yogi Consider The Death Of 1000 Children In Gorakhpur Told Beggar Patient Government

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंंत्री व सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एकबार फिर प्रदेश की योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होने कहा कि सीएम योगी ने राजस्थान के कोटा में हुई बच्चों की मौत पर तो चिंता जताई है लेकिन गोरखपुर में एक साल हुई 1000 बच्चों की मौत पर कब विचार करेंगे। यही नही अखिलेश यादव ने ट्वीट कर योगी सरकार पर तंज कसते हुए भृष्टाचारी रोगी सरकार लिखा।

पढ़ें :- IPL 2020: आउट करने पर हार्दिक पांड्या से भिड़े क्रिस मौरिस, फिर जानिए क्या हुआ

लखनऊ में प्रेस वार्ता कर उन्होने सरकार पर हमला करते हुए कहा, ‘उन्हें कोटा में शिशुओं की मौत की चिंता है, लेकिन गोरखपुर में बच्चों की मौत के बारे में कब विचार करेंगे?’ उनका आरोप है कि गोरखपुर में दिमागी बुखार से पीड़ित बच्चों को गलत दवाइयां दी जा रही थीं। अखिलेश ने दावा किया है कि गोरखपुर में 1000 बच्चों की मौत हो चुकी है, जल्द ही वो मृतक बच्चों की सूची जारी करेंगे। उन्होन सरकार से सवाल किया कि बच्चों को गलत दवाइयां क्यों दी गईंं और इसके लिए कौन जिम्मेदार है?

इसके बाद उन्होने ट्वीट करते हुए भी सरकार पर हमला बोला ओर कहा प्रदेश की ‘रोगी सरकार’ ने भ्रष्टाचार को संस्थागत रूप प्रदान कर दिया है। पुलिस प्रशासन के उच्च पदों के लिए जब भाजपा अधिकारियों से ‘रेट-लिस्ट’ बनाकर वसूलेगी, तो अधिकारी भी पद पाकर जनता से ही वसूलेंगे। भ्रष्टाचार की इस चक्की में आख़िरकार गरीब-बेबस जनता ही पिसेगी।

आपको बता दें कि राजस्थान के कोटा स्थित जेके लोन अस्पताल में अभी तक 104 शिशुओं की मौत हो चुकी है और लगातार इस मामले में कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार सवालों के घेरे में आती जा रही है।
गौरतलब है कि गुरूवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोटा में बच्चों की मौत पर ट्वीट कर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर तीखा हमला बोला था। इसी पर अखिलेश यादव ने गोरखपुर में हुई बच्चों की मौत का मामला उठा दिया।

पढ़ें :- केंद्रीय कैबिनेट का बड़ा फैसला: अब खाद्यान को जूट के थैलों में पैक करना अनिवार्य

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...