1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अखिलेश ने भाजपा सरकार को घेरा, कहा-नोटबंदी कर पहले बैंक में जमा कराए रुपये, फिर उद्योग​पति लेकर हुए फरार

अखिलेश ने भाजपा सरकार को घेरा, कहा-नोटबंदी कर पहले बैंक में जमा कराए रुपये, फिर उद्योग​पति लेकर हुए फरार

उत्तर प्रदेश ​में तीसरे चरण का मतदान 20 फरवरी को होना है। तीसरे चरण के प्रचार का आज आखिरी दिन है। आखिरी दिन सभी पार्टियों ने चुनाव प्रचार में आपनी ताकत झोंक दी है। गुरुवार को करहल में बीजेपी के चाणक्य कहे जाने वाले केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक सभा को संबोधित किया था।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश ​में तीसरे चरण का मतदान 20 फरवरी को होना है। तीसरे चरण के प्रचार का आज आखिरी दिन है। आखिरी दिन सभी पार्टियों ने चुनाव प्रचार में आपनी ताकत झोंक दी है। गुरुवार को करहल में बीजेपी के चाणक्य कहे जाने वाले केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक सभा को संबोधित किया था।

पढ़ें :- Uddhav Thackeray ने बागी मंत्रियों के पर कतरे, वापस लिया विभाग

उस संबोधन के दौरान वे समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा था कि सपा अपने सरकार में सिर्फ परिवार का ही भला चहती है। वहीं, शुक्रवार को जालौन में एक चुनाव प्रचार के दौरान अखिलेश यादव ने गृहमंत्री के इस बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि, जिसका परिवार होता है वही उनका दुख दर्द समझ सकता है, जिनका कोई परिवार नहीं होता, वह दुख दर्द क्या जाने।

उन्होंने कहा कि भाजपा में कई ऐसे नेता हैं। जिसके पास कोई परिवार नहीं है। साथ ही एक परिवार वाला ही अपना दायित्व, अपनी जिम्मेदारी समझ सकता है। एक परिवार वाला ही समझता है कि मंहगाई क्या है? यहां परिवार वाले लोग बैठे हैं जो मंहगाई को महसूस कर सकते हैं। नौजवान बेरोजगार, मंहगाई की मार को महसूस करते हैं।

गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को राज्य की कई जनसभाओं में कहा था कि सपा का मतलब ‘स’ से संपत्ति और ‘प’ से परिवारवाद है। इसी को लेकर अखिलेश यादव ने पलटवार किया है। उन्होंने बैंक घोटाले का जिक्र करते हुए कहा कि नोटबंदी करके आपके पैसे को बैंको में जमा करवा लिया बाद में बैंकों से बड़े बड़े उद्योगपति पैसा लेकर भाग गए।

आपके बैंक में जमा पैसे की चोरी हो गई। अभी कुछ दिन पहले एक उद्योगपति 28 बैंकों का 22 हजार करोड़ से ज्यादा रुपये लेकर भाग गया। यह पहला उद्योगपति नहीं है जो पैसा लेकर भागा हो। भारतीय जनता पाटी की जब से सरकार बनी है, बड़े बड़े उद्योगपति बैंको का पैसा लेकर भाग गए।

पढ़ें :- रामपुर व आजमगढ़ सदर लोकसभा सीट पर खिला कमल, योगी ने जताया जनता का आभार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...