पूर्वाचल को मिली एक्सप्रेस वे की सौगात

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की ओर लगातार जा रहे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पूर्वाचल को एक्सप्रेस वे की सौगात दी है। लखनऊ से बलिया तक जाने वाले 353 किलोमीटर लम्बे छह लेन के समाजवादी एक्सप्रेस वे की मुख्यमंत्री ने बृहस्पतिवार को विधानभवन परिसर से ही शिलान्यास किया और कहा कि आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे की तरह सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव इसका भी भव्य लोकार्पण करेंगे।




लखनऊ से बाराबंकी, अमेठी, सुलनातपुर, आजगढ़, मऊ, गाजीपुर और बलिया तक जाने वाले इस एक्सप्रेस वे के निर्माण पर करीब 2000 करोड़ का खर्च आएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह विकास के लिए एक सड़क भर नहीं होगी बल्कि किसानों व गरीबों के लिए तरक्की की राह दिखाने वाली साबित होगी।




उन्होंने कहा कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे की तर्ज पर इसके किनारे में अनाज, सब्जी और दूध की मंडियों का निर्माण होगा। इस सड़क के बन जाने से पूरे देश में सिर्फ यूपी के पास ही सबसे बड़ा एक्सप्रेस वे होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार ने 2012 में घोषणापत्र के जरिये जनता से किये सभी वादे पूरे कर दिये हैं। इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने लोकभवन में भी कई योजनाओं का शिलान्यास किया। एक्सप्रेस वे के शिलान्यास समारोह को विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय, संसदीय कार्यमंत्री मो. आजम खां, वरिष्ठ मंत्री राम गोबिंद चौधरी ने भी सम्बोधित किया।