सपा जिलाध्यक्ष को प्रताड़ित कर रही पुलिस, गोरखपुर कांड की CBI जांच हो: अखिलेश यादव

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने औरैया मामले पर शुक्रवार को प्रेस कोन्फ्रेंस कर योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। अखिलेश ने कहा, सपा राज में भाजपा कहती थी कि प्रदेश के थाने सपा चला रही है, लेकिन अब थानों को कौन चला रहा है इसका जवाब प्रदेश सरकार को देना है। अखिलेश ने गोरखपुर में हुई मासूम बच्चों की मौतों की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। अखिलेश ने कहा, आक्सीजन सप्लाई में भ्रष्टाचार हुआ है, सीबीआई जांच के बाद सरकार का झूठ सामने आ जाएगा।

अखिलेश ने पूर्व विधायक और सांसद प्रदीप यादव की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए कहा, ‘क्या कोई कल्पना कर सकता है कि कोई पुलिस अधिकारी किसी पूर्व सांसद से पूर्व विधायक से हाथापाई कर सके। एक आईपीएस चिपक-चिपक कर हाथापाई कर रहा है।’ प्रेस कोन्फ्रेंस के दौरान अखिलेश ने कहा, ‘पुलिस ने भाजपा का जिला अध्यक्ष बनाने की सुपारी ले रखी है, हमारे कार्यकर्ता और जिला पंचायत सदस्य डरे हुए हैं। वो रात में सो नहीं पा रहे हैं। उन पर दबाव बनाया जा रहा है कि भाजपा को वोट करें।

{ यह भी पढ़ें:- कमल-केजरीवाल की इस मुलाक़ात के बाद सियासी अटकलें हुई तेज़ }

बता दें कि औरैया में जिला पंचायत अध्यक्ष के उपचुनाव के नामांकन के दौरान हुए उपद्रव से प्रदेश का स‌ियासी माहौल गरमा गया था। इसके बाद अख‌िलेश ने औरैया जाने की कोश‌िश की तो पुल‌िस ने उन्हें हिरासत में ले लिया था, करीब दो घंटे बाद उन्हें छोड़ द‌िया गया था। अख‌िलेश की ग‌िरफ्तारी के बाद जगह-जगह प्रदर्शन भी हुए और सपा स्टूडेंट व‌िंग ने एनेक्सी में ताला लगाने की कोश‌िश भी की थी।

जन्माष्टमी पर बोले अखिलेश-

{ यह भी पढ़ें:- मुलायम ने लोहिया ट्रस्ट से रामगोपाल को हटा शिवपाल को बनाया सचिव }

अख‌िलेश ने सीएम योगी के जन्माष्टमी वाले बयान का जवाब देते हुए कहा, थानों में जन्माष्टमी पहले भी मनाई जाती थी। सपा ने कभी इस पर रोक नहीं लगाई। अख‌िलेश ने ये भी कहा क‌ि सड़कों पर कई त्योहार मनाए जाते हैं तो स‌िर्फ मुस्ल‌िमों की नमाज पर न‌िशाना क्यों?

 

{ यह भी पढ़ें:- 12 घंटे में 8 जगह छापेमारी, भ्रष्टाचार के आरोप में रिटायर्ड जज समेत पांच अरेस्ट }