1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election 2022: टिकटों के बंटवारे में पहली बार अखिलेश यादव ने नहीं दी परिवार को अहमियत

UP Election 2022: टिकटों के बंटवारे में पहली बार अखिलेश यादव ने नहीं दी परिवार को अहमियत

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव का दूसरे चरण का मतदान खत्म हो गया है। जिसमें कुल 62.82 फीसदी ही मतदान पड़ा। ऐसे में समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव ने टिकटों के बंटवारे में अपने परिजनों को अहमियत नहीं दी है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

UP Election 2022:  उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव का दूसरे चरण का मतदान खत्म हो गया है। जिसमें कुल 62.82 फीसदी ही मतदान पड़ा। ऐसे में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने टिकटों के बंटवारे में अपने परिजनों को अहमियत नहीं दी है। अखिलेश यादव ने मुलायम सिंह यादव व रामगोपाल यादव की सहमति  से निर्णय लिया कि परिवार की बहुओं को इस बार का विधानसभा चुनाव नहीं लड़ाया जाएगा।

पढ़ें :- Uddhav Thackeray ने बागी मंत्रियों के पर कतरे, वापस लिया विभाग

बता दें कि समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव पिछले चुनाव में मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव को लखनऊ कैंट से प्रत्याशी बनाया गया था लेकिन वह भाजपा की रीता बहुगुणा जोशी से जीत नहीं सकीं थीं। इस बार वह सपा छोड़ कर भाजपा में शामिल हो गईं। जिसको लेकर अखिलेश यादव ने निर्णय लिया है कि परिवार की बहुओं को इस बार का विधानसभा चुनाव नहीं लड़ाया जाएगा।

मुलायम  सिंह यादव के रिश्ते में समधी हरिओम यादव पिछली बार सपा से सिरसागंज से जीते थे। बाद में वह शिवपाल के साथ आ गए थे। इस बार उनका टिकट कटना तय था। वह भाजपा से प्रत्याशी हो गए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...