अखिलेश यादव ने साधा निशाना, कहा- विकास के मुद्दे से कोसों दूर है भाजपा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में झूठे प्रचार की बदौलत सत्ता हासिल करने वाली भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में लोगों के सपने कभी पूरे नहीं होंगे। यह बात प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने समाजवादी सांस्कृतिक प्रकोष्ठ की बैठक में कही। सपा अध्यक्ष ने कहा कि विधानसभा चुनाव में हमारा विकास का मुद्दा नहीं चला हालांकि समाजवादी सरकार ने शानदार काम किए थे।




भाजपा ने झूठा प्रचार कर मतदाताओं को बहकाने का काम किया। उन्होंने जो सपने दिखाए हैं, वे कभी पूरे नहीं होने वाले हैं। भाजपा के मुद्दे विकास से कोसों दूर हैं। उन्हें सांप्रदायिक मुद्दे ही सुहाते हैं। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे समाजवादी सरकार की उपलब्धियों के साथ समाजवादी पार्टी के सदस्यता अभियान में तेजी से जुड़ें और वर्ष 2019 में लोकसभा तथा 2022 में विधानसभा चुनावों की तैयारी में अभी से जुट जाएं।

यादव ने कहा कि समाजवादियों ने कभी जाति और धर्म की राजनीति नहीं की। विकास का रास्ता समाजवादी सरकार ने ही दिखाया है। बिजली, सड़क, पुल, शिक्षा, स्वास्थ्य, के क्षेत्र में जो काम हुए उनका भाजपा सरकार मुकाबला नहीं कर पाएगी। समाजवादी सरकार ने साढ़े पांच लाख सरकारी नौकरियां दी। अन्य लाखों लोग गैर सरकारी क्षेत्रों में नौकरी पाने में सफल रहे। शिक्षा मित्रों का समायोजन किया गया। पुलिस में बड़े पैमाने पर भर्तियों हुई।




आजादी के बाद सर्वाधिक नौकरी देने का रिकार्ड समाजवादी सरकार में ही बना है। समाजवादी पार्टी से जुड़े कलाकारों की 403 टीमें बनाने का सुझाव देते हुए सपा अध्यक्ष ने कहा कि उनको चुनाव के दौर में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जाएगी। उन्होंने सपा की नीतियों से ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने के लिए सदस्यता भर्ती अभियान में जुट जाने का आह्वान किया। समाजवादी पार्टी की सदस्यता भर्ती में समाज के सभी वर्गों का समर्थन मिल रहा है।

Loading...