राज्यसभा चुनाव : अखिलेश की बैठक में शामिल नहीं हुए चाचा शिवपाल, 7 विधायक भी गैरहाजिर

राज्यसभा चुनाव : अखिलेश की बैठक में शामिल नहीं हुए चाचा शिवपाल, 7 विधायक भी गैरहाजिर
राज्यसभा चुनाव : अखिलेश की बैठक में शामिल नहीं हुए चाचा शिवपाल, 7 विधायक भी गैरहाजिर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में होने जा रहे राज्यसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों के भीतर सरगर्मी बढ़ गई है। चुनाव को लेकर ही बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विधायकों की बैठक बुलाई थी। सपा कार्यालय में बुलाई गई इस बैठक में शिवपाल यादव सहित कई विधायक नहीं पहुंचे। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव बसपा के उम्मीदवार भीमराव अम्बेडकर को राज्यसभा भेजने के लिए वोटों की गणित में जुटे हुए हैं। इसी को लेकर बुधवार को सपा कार्यालय में सभी विधायकों की बैठक बुलाई थी लेकिन बैठक में कई विधायक नदारद दिखाई दिए।

Akhilesh Yadav Not Attended Shivpal Yadav 7 Mlas Absent :

सपा सूत्रों के मुताबिक हालांकि बुधवार शाम को होटल ताज में डिनर का भी आयोजन किया गया है। इस डिनर में सपा, बसपा, कांग्रेस, रालोद सहित सभी निर्दलीय विधायकों को न्योता दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक गौरीगंज से सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह की तरफ से आयोजित इस डिनर में मुलायम सिंह यादव, शिवपाल यादव और रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया को भी निमंत्रण दिया गया है।

उप्र में राज्यसभा के लिए 10 सीटों के लिए चुनाव 23 मार्च को होना है। भाजपा के 8 प्रत्याशियों की जीत लगभग तय है, जबकि सपा अपने एक उम्मीदवार को राज्यसभा भेजगी। बाकी बची एक सीट पर बीजेपी के अनिल अग्रवाल और बसपा के भीमराव अम्बेडकर के बीच मुकाबला है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में होने जा रहे राज्यसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों के भीतर सरगर्मी बढ़ गई है। चुनाव को लेकर ही बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विधायकों की बैठक बुलाई थी। सपा कार्यालय में बुलाई गई इस बैठक में शिवपाल यादव सहित कई विधायक नहीं पहुंचे। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव बसपा के उम्मीदवार भीमराव अम्बेडकर को राज्यसभा भेजने के लिए वोटों की गणित में जुटे हुए हैं। इसी को लेकर बुधवार को सपा कार्यालय में सभी विधायकों की बैठक बुलाई थी लेकिन बैठक में कई विधायक नदारद दिखाई दिए।सपा सूत्रों के मुताबिक हालांकि बुधवार शाम को होटल ताज में डिनर का भी आयोजन किया गया है। इस डिनर में सपा, बसपा, कांग्रेस, रालोद सहित सभी निर्दलीय विधायकों को न्योता दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक गौरीगंज से सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह की तरफ से आयोजित इस डिनर में मुलायम सिंह यादव, शिवपाल यादव और रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया को भी निमंत्रण दिया गया है।उप्र में राज्यसभा के लिए 10 सीटों के लिए चुनाव 23 मार्च को होना है। भाजपा के 8 प्रत्याशियों की जीत लगभग तय है, जबकि सपा अपने एक उम्मीदवार को राज्यसभा भेजगी। बाकी बची एक सीट पर बीजेपी के अनिल अग्रवाल और बसपा के भीमराव अम्बेडकर के बीच मुकाबला है।