भदोही रैली में बोले अखिलेश, पैसा रख लेना लेकिन साइकिल याद रखना

भदोही। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भदोही में एक चुनावी जनसभा में कहा कि अभी तो हमने 102, 108 एम्बुलेंस चलायी है, जिससे गरीबों को मदद मिल रही है। आने वाले दिनों में और बेहतर सुविधा देंगे। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही हमने पुलिस के लिए डॉयल 100 शुरू किया। इसकी बदौलत दस से पन्द्रह मिनट में पुलिस पहुंच रही है। उन्होंने कहा कि 55 लाख महिलाओं को समाजवादी पेन्शन से जोड़ने का काम किया। आने वाले दिनों में एक भी गरीब परिवार की महिला नहीं बचेगी, जिसे यह पेन्शन नहीं मिले।




उन्होंने कहा कि इस पेन्शन की धनराशि को एक हजार रूपए महीना किया जायेगा। सपा अध्यक्ष ने कहा कि इसी तरह हमने छात्र-छात्राओं को लैपटॉप बांटे, लोहिया आवास बनाये, पुलिस भर्ती को बेहद आसान किया। अब इसके लिए कोई परीक्षा नहीं होगी। सिर्फ 10वीं और 12वीं के अंकपत्र और दौड़ के आधार पर यह भर्ती होगी। अखिलेश ने केन्द्र सरकार पर हमलावर होते हुए कहा कि हमारे पास काम है गिनाने को, हम पांच साल का हिसाब देते हैं, आप अपने काम का हिसाब दो।

उन्होंने कहा कि तमाम बुनकर भाई, एक्सपोर्ट करने वाले और आपकी पार्टी के नेता मिले थे, उन्होंने इस सड़क की मांग की थी। बाबतपुर से भदोही को बहुत दिक्कत होती है, तभी हमने स्वीकृत करते हुए अच्छी सड़क बनाने का काम किया। मिर्जापुर से भदोही वाली सड़क लोगों ने कभी ठीक नहीं देखी थी, हम इस पर भी काम कर रहे हैं। इसे आरसीसी का बनाया जा रहा है, अगले चालीस साल तक यह टिकेगी। उन्होंने कहा कि इसी तरह हमने बुनकरों के लिए एक्सपोर्ट मार्ट भी बनाने का काम किया। ट्रामा सेन्टर बनवाया, सब स्टेशन दिया।




अखिलेश यादव ने कहा कि सुना है बहुत पैसा बंट रहा है। पैसा भी रख लेना और साइकिल को याद रखना। अखिलेश ने कहा कि भदोही के लोगों और बुनकरों से हमारा कहना है कि हमने सबके विकास का ध्यान रखा है। तमाम विरोधी लोग कब्रिस्तान और श्मशान की बात कर रहे हैं, हम लैपटॉप और स्मार्टफोन की बात कर रहे हैं। इसलिए आपसे वोट मांग रहे हैं। सपा अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भदोही का ये जनसैलाब बता रहा है, यूपी में फिर से समाजवादी सरकार बनेगी।