1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. मनीष गुप्ता के घर पहुंचे Akhilesh Yadav, कानपुर पुलिस ने बंद किया गेट

मनीष गुप्ता के घर पहुंचे Akhilesh Yadav, कानपुर पुलिस ने बंद किया गेट

गोरखपुर पुलिस (Gorakhpur Police) की पिटाई से कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता (Property Dealers in Kanpur Manish Gupta) की हुई मौत का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। बीते बुधरात देर रात कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण (Kanpur Police Commissioner Aseem Arun) समेत कई आला अधिकारी मनीष के घर पहुंचे। इसके बाद परिजनों से गुरुवार को सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से मुलाकात करवाने की बात कही है। इसके बाद गुरुवार 6:45 बजे पीड़ित परिजनों ने मनीष गुप्ता (Manish Gupta) का अंतिम संस्कार कर दिया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

कानपुर। गोरखपुर पुलिस (Gorakhpur Police) की पिटाई से कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता (Property Dealers in Kanpur Manish Gupta) की हुई मौत का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। बीते बुधरात देर रात कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण (Kanpur Police Commissioner Aseem Arun) समेत कई आला अधिकारी मनीष के घर पहुंचे। इसके बाद परिजनों से गुरुवार को सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से मुलाकात करवाने की बात कही है। इसके बाद गुरुवार 6:45 बजे पीड़ित परिजनों ने मनीष गुप्ता (Manish Gupta) का अंतिम संस्कार कर दिया।

पढ़ें :- ओपी राजभर का निशाना, कहा-अखिलेश नहीं चाहते थे शिवपाल उनके साथ आएं 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव गुरुवार को मनीष गुप्ता के घर परिजनों से मिलने पहुंचे हैं। कानपुर पुलिस ने घर का दरवाजा बंद कर दिया है। मिली जानकारी के अनुसार अखिलेश फिलहाल घर के बाहर ही खड़े हैं। घर से निकलने बाद अखिलेश यादव ने कहा कि इस मामले की जांच हाइकोर्ट के सिटिंग जज से कराई जाए । अखिलेश ने कहा कि यूपी पुलिस से गलत काम कराए गए हैं। इसलिए उनके गलत काम सरकार नही रोक पा रही है। अखिलेश यादव ने कहा कि योगी सरकार के तरफ से परिवर की 2 करोड़ की मदद होनी चाहिए।

पढ़ें :- CM योगी के मंदिर पर अखिलेश का तंज, कहा-दिल्ली से विशेष दस्ता आयेगा या फिर... 

अखिलेश यादव बोले- मनीष के परिजनों को सपा 20 लाख की देगी मदद

मनीष के परिजनों से मुलाकात के दौरान अखिलेश यादव ने 20 लाख रुपये मुआवजा राशि देने का ऐलान किया है। बता दें कि भारी बवाल के बीच अखिलेश यादव पीड़ित परिजनों से मिले। उनके साथ आई भीड़ को परिजनों ने अंदर आने की इजाजत नहीं दी।

मां-बाप के इकलौते बेटे थे मनीष गुप्ता

मनीष गुप्ता (Manish Gupta) की पत्नी मीनाक्षी ने बताया कि 8 साल पहले वर्ष 2013 में उनकी शादी हुई थी। मनीष रियल इस्टेट का काम करते थे। परिवार में बीमार ससुर के अलावा उनका 4 साल का एक बेटा अभिराज है। सास का पहले ही देहांत हो चुका है। मनीष की तीन बहनें हैं, उनकी शादी हो चुकी है। मीनाक्षी ने बताया कि सोमवार देर रात में फोन पर बात के बाद लगा कि शायद सब कुछ ठीक हो गया होगा, लेकिन मंगलवार सुबह करीब 5 बजे फोन पर पता चला पति अब इस दुनिया में नहीं हैं।

पढ़ें :- जनहित के मुद्दों को लेकर सड़क से सदन तक निरंतर संघर्ष करती रहेगी सपा : अखिलेश यादव
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...