1. हिन्दी समाचार
  2. झांसी में बोले अखिलेश यादव: पुष्पेंद्र का एनकाउंटर नहीं हुआ, उसकी हत्या हुई

झांसी में बोले अखिलेश यादव: पुष्पेंद्र का एनकाउंटर नहीं हुआ, उसकी हत्या हुई

By बलराम सिंह 
Updated Date

Akhilesh Yadav Said In Jhansi Pushpendra Did Not Have An Encounter He Was Killed

झांसी। समाजवादी पार्टी के मुखिया और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गुरुवार को झांसी में कहा कि प्रदेश में धड़ाधड़ फर्जी एनकाउंटर हो रहे हैं। पीड़ितों को न्याय नहीं मिल रहा है। यूपी में सरकार राम राज्य की बात करती है, जबकि यहां राम राज्य नहीं नाथूराम राज्य चल रहा है। उन्होंने कहा कि इय बर्बरता के खिलाफ सपा पूरे प्रदेश में न्याय यात्रा निकालेगी। न्याय यात्रा की शुरुआत ललितपुर से की जाएगी।

पढ़ें :- कोरोना संकट के बीच दिल्ली में फिर बढ़ सकता है लॉकडाउन, ​सीएम केजरीवाल आज ले सकते हैं फैसला

अखिलेश यादव ने कहा यूपी में पीड़ितों की एफआईआर दर्ज नहीं होती है। चिन्मयानंद मामले में तो पीड़िता को ही जेल भेज दिया गया। उन्नाव घटना में पीड़िता को अभी तक न्याय नहीं मिला, उसका पूरा परिवार तबाह हो गया। आजम खान का बचाव करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि एक सांसद पर बकरी चोरी का केस दर्ज हो गया। मऊ जिले में गोलीकांड हुआ, सोनभद्र कांड में कई लोगों की जान गई। पुलिस के टॉर्चर से लोग परेशान हैं। उन्होंने कहा कि झांसी मामले में सरकार अपनी जिम्मेदारी ले और दोषियों पर कार्रवाई करे। सपा अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है, पुष्पेंद्र के परिवार को न्याय दिलाने के लिए वह पूरे प्रदेश में आंदोलन छेड़ेंगे।

बता दें कि पिछले दिनों एनकाउंटर में मारे गए पुष्पेंद्र यादव के परिवार से मुलाकात करने के लिए अखिलेश बुधवार को ही झांसी आए थे। उनसे मिलने के बाद अखिलेश यादव रात को झांसी में ही रुके।

मालूम हो कि बुधवार को अखिलेश के झांसी आने से पहले ही शहर में जमकर बवाल हुआ था। जैसे ही अखिलेश झांसी पहुंचे तो पुलिस के खिलाफ लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। वहां मौजूद लोगों ने पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगाए, साथ ही पुष्पेंद्र के हत्यारों को फांसी देने की मांग की। वहीं दूसरी ओर पुष्पेंद्र की पत्नी शिवांगी ने मुख्यमंत्री योगी से न्याय की गुहार लगाई है। उन्होंने कहा कि अगर उनको जल्द न्याय नहीं मिला तो वह आत्महत्या कर लेगीं, जिसकी पूरी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

पढ़ें :- कोविड-19 की लड़ाई में चेन्नई सुपर किंग्स ने बढ़ाया हाथ, तमिलनाडु में भेजा 450 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X