1. हिन्दी समाचार
  2. अखिलेश यादव ने कहा- देश को फिर सरदार पटेल जैसे नेता की जरूरत

अखिलेश यादव ने कहा- देश को फिर सरदार पटेल जैसे नेता की जरूरत

By बलराम सिंह 
Updated Date

Akhilesh Yadav Said The Country Needs A Leader Like Sardar Patel Again

लखनऊ। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने गुरुवार को लौह पुरुष सरदार बल्लभभाई पटेल की जयंती पर भाजपा व आरएसएस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सरदार पटेल ने आरएसएस और उसकी विचारधारा पर प्रतिबंध लगाया था। आज देश में एक बार फिर सरदार पटेल जैसे नेता की सख्त जरूरत है जो भड़काऊ बयानों पर रोक लगाए।

पढ़ें :- कोविड-19 की लड़ाई में चेन्नई सुपर किंग्स ने बढ़ाया हाथ, तमिलनाडु में भेजा 450 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

अखिलेश यादव ने कहा कि सरदार पटेल ने देश को एकजुट करने और एक सूत्र में बांधने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। पूरा देश सरदार पटेल के योगदान को याद करता है और उन्हें नमन कर रहा है। यूरोपियन यूनियन के जम्मू कश्मीर दौरे पर अखिलेश यादव ने कहा कि वहाँ सब ठीक है तो वहां के लोग कैद क्यों हैं। वहां इंटरनेट और सुविधाएं बहाल होनी चाहिए।

उत्तराखंड में करेंगे पार्टी का विस्तार
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी के बाहर अन्य राज्यों में पार्टी को विस्तार देने के लिए अभियान चलाया जाएगा। उत्तराखंड में संगठन की मजबूती के लिए पार्टी जनसमस्याओं को लेकर संघर्ष करेगी। उन्होंने उत्तराखंड के पिथौरागढ़ विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए मनोज कुमार भट्ट को प्रत्याशी बनाने का ऐलान किया। अखिलेश ने कहा, उत्तराखंड के निर्माण में समाजवादी सरकार की भूमिका अहम रही है। पड़ोसी राज्य में पर्यावरण और नदियों का प्रदूषण बड़ी समस्या है। शराब की वजह से पारिवारिक एवं सामाजिक जीवन में तनाव की स्थिति रहती है

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X