अखिलेश ने भी किया राहुल के वंशवाद वाले बयान का सपोर्ट

लखनऊ। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के वंशवाद वाले बयान का सपोर्ट किया। अखिलेश ने प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान कहा कि वंशवाद को लेकर देखा जाए तो देश व दुनिया में इसके कई उदाहरण है जिन्हें चीजें विरासत में मिली है। उन्होंने कहा, अमेरिका के दो पूर्व राष्ट्रपति सहित ऐसे कई उदाहरण हैं जब एक ही परिवार के लोग किसी क्षेत्र में आगे बढ़े हैं।

संवाददाता सम्मेलन में राहुल द्वारा अमेरिका में अपने एक संबोधन में वंशवाद को लेकर की गई टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर अखिलेश ने कहा की, राहुल जी हमारे साथी हैं, हमारे दोस्त हैं, हालांकि उन्होंने उत्तर प्रदेश और देश की राजनीति के परिप्रेक्ष्य में कहा होगा। लेकिन अमेरिका की राजनीति के बारे में पूछा जाता तो शायद वह भी बता सकते थे कि अमेरिका में भी एक राष्ट्रपति थे जिनके बेटे राष्ट्रपति बने।

{ यह भी पढ़ें:- #CongressPresidentRahulGandhi: राहुल के लिए चुनौतियों की फेहरिस्त है लंबी }

एक और राष्ट्रपति थे उनकी पत्नी भी राष्ट्रपति बनना चाहती थीं। उनका इशारा पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपतियों जॉर्ज वॉशिंग्टन बुश और उनके बेटे जॉर्ज बुश के साथ-साथ बिल क्लिंटन की पत्नी हिलेरी की तरफ था। अखिलेश ने कहा कि दुनिया के लोकतंत्र में तमाम उदाहरण हैं जहां एक परिवार से कोई व्यक्ति आगे निकल जाता है तो उसी परिवार का दूसरा भी उसी क्षेत्र में आता है।

विधानसभा चुनाव में एक साथ मैदान में आने वाली सपा और कांग्रेस आने वाले स्थानीय निकाय चुनाव में अलग-अलग होंगे, इस सवाल पर अखिलेश ने कहा, आप पीछे से देखोगे तो उससे क्या हमारी दोस्ती तो रहेगी। बीएसपी छोड़ चुके बड़े नेताओं के सपा में शामिल होने के सवाल पर अखिलेश ने कहा, सपा में जो भी आना चाहेगा, उसके लिए दरवाजे खुले हैं।

{ यह भी पढ़ें:- गुजरात चुनाव: मोदी ने साधा राहुल व सिब्बल पर निशाना, बोले- इंसानियत पहले चुनाव बाद में }

Loading...