1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP सरकार पर अखिलेश यादव ने साधा निशाना, पूछा-उप्र में स्थायी DGP की नियुक्ति क्यों नहीं हो रही?

UP सरकार पर अखिलेश यादव ने साधा निशाना, पूछा-उप्र में स्थायी DGP की नियुक्ति क्यों नहीं हो रही?

अब अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav)  ने एक बार फिर से इसको लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (yogi government) पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि, उप्र में स्थायी डीजीपी की नियुक्ति क्यों नहीं हो रही? क्या कोई भी आईपीएस इस पद के योग्य नहीं है?

By शिव मौर्या 
Updated Date

UP News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने यूपी में स्थायी डीजपी की नियुक्ति नहीं किए जाने पर भाजपा सरकार को घेरा है। उन्होंने पूछा है कि क्या कोई भी आईपीएस इस पद के योग्य नहीं है। दरअसल, लंबे से यूपी में कार्यवाहक डीजीपी की नियुक्ति है। इसको लेकर विपक्षी दलों ने पहले भी सरकार पर निशाना साधा था।

पढ़ें :- UP News: सीएम योगी बोले-स्मार्ट और आत्मनिर्भर बने ग्राम पंचायतें, किसी के सामने हाथ फैलाने की नौबत न आए

वहीं, अब अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav)  ने एक बार फिर से इसको लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (yogi government) पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि, उप्र में स्थायी डीजीपी की नियुक्ति क्यों नहीं हो रही? क्या कोई भी आईपीएस इस पद के योग्य नहीं है? या जिस तरह के अनैतिक कार्य सरकार करा रही है, उसके लिए अन्य कोई तैयार नहीं है? या पुलिसिया पैंतरों से चुनाव जिताऊ फ़ार्मूला सीख चुके कार्यवाहक डीजीप को 31 मार्च के बाद भी बनाए रखना है।‘

बता दें कि, इस समय उत्तर प्रदेश पुलिस के मुखिया डीएस चौहान की नियुक्ति कार्यवाह डीजीपी के रूप में है। लेकिन वो भी एक सप्ताह बाद रिटायर हो जाएंगे। ऐसे में बड़ा सवाल है कि इनके बाद आखिर कौन ऐसा अफसर है जो इस जिम्मेदारी को उठाएगा। जाहिर सी बात है कि यह जिम्मेदारी उसी को दी जाएगी जो सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ का भरोसेमंद हो। वहीं, अब अखिलेश यादव ने निशाना साधते हुए उनके सेवा विस्तार की भी संभावना जता दी है।

 

 

पढ़ें :- UP News: सड़क हादसे में बाल-बाल बचे योगी सरकार के मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु, कार हुई क्षतिग्रस्त
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...