1. हिन्दी समाचार
  2. कुछ इस अंदाज में अखिलेश ने डिंपल को दी जन्मदिन की बधाई

कुछ इस अंदाज में अखिलेश ने डिंपल को दी जन्मदिन की बधाई

Akhilesh Yadav Wishes Wife Dimple Happy Birthday With An Adorable Post

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी और कन्नौज से लोकसभा सांसद डिंपल यादव का आज 41वां जन्मदिन है। इस मौके अखिलेश यादव ने डिंपल को खास अंदाज में जन्मदिन की बधाई दी। अखिलेश ने ट्वीट कर एक फोटो शेयर की, जिसमें वो अपनी पत्नी के साथ किसी नदी किनारे खड़े नजर आ रहे हैं। अखिलेश के इस ट्वीट के बाद यहां बधाई संदेशों की बाढ़ सी आ गई है।

पढ़ें :- 17 जनवरी 2021 का राशिफल: इस राशि के जातकों को मिलने वाली है शुभ सूचना, जानिए अपनी राशि का हाल

बताते चलें कि अखिलेश यादव ने कर्नल की बेटी डिंपल से लव मैरिज की थी। कहा जाता है कि पहले तत्कालीन सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव अपने बेटे की इस शादी के लिए राजी नहीं थे, लेकिन, बाद में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के काफी समझाने और जोर देने पर वे भी मान गए।

आर्मी में कर्नल थे डिम्पल के पिता

कन्नौज से दूसरी बार सांसद डिंपल यादव का जन्म 1978 में पुणे में हुआ था। डिम्पल के पिता आरसीएस रावत आर्मी में कर्नल थे। डिंपल तीन बहनों में दूसरे नंबर पर थी। उनके परिवार का राजनीति से दूर-दूर तक कोई नाता नहीं था। डिंपल की पढ़ाई पुणे, भटिंडा, अंडमान निकोबार द्वीप समूह और आर्मी पब्लिक स्कूल लखनऊ में हुई थी।

जब अखिलेश-डिम्पल की शादी हुई तो डिंपल 21 साल और अखिलेश 25 साल के थे। डिंपल और अखिलेश के तीन बच्‍चे अदिति, अर्जुन और टीना हैं। इनमें अर्जुन और टीना जुड़वा हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...