1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Akhilesh Yadav बोले- ‘कैंचीजीवी’ सरकार में ये फ़र्क़ साफ़ है, इसलिए 2022 में भाजपा पूरी तरह साफ़

Akhilesh Yadav बोले- ‘कैंचीजीवी’ सरकार में ये फ़र्क़ साफ़ है, इसलिए 2022 में भाजपा पूरी तरह साफ़

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को केंद्र की मोदी व प्रदेश की योगी सरकार का नाम लिए बगैर सीधा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि दुनिया में मूलतः दो तरह के लोग होते हैं। एक वो जो सच में कुछ काम करते हैं और कुछ वो जो दूसरों का काम अपने नाम करते हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शनिवार को केंद्र की मोदी व प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) का नाम लिए बगैर सीधा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि दुनिया में मूलतः दो तरह के लोग होते हैं। एक वो जो सच में कुछ काम करते हैं और कुछ वो जो दूसरों का काम अपने नाम करते हैं।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि सपा की काम करने वाली सरकार में और आज की ‘कैंचीजीवी’ सरकार (‘Scissor’ Government) में ये फ़र्क़ साफ़ है। इसीलिए बाइस के चुनाव में भाजपा पूरी तरह होने वाली साफ़ है। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि सपा के समय तीन चौथाई बन चुकी ‘सरयू राष्ट्रीय परियोजना’ के शेष बचे काम को पूर्ण करने में उप्र भाजपा सरकार ने पांच साल लगा दिए। उन्होंने कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में फिर सपा का नया युग आएगा, विकास की नहरों से प्रदेश लहलहाएगा।

पढ़ें :- Asaram Bapu News: आसाराम बापू को लगा बड़ा झटका, शिष्या से दुष्कर्म मामले में दोषी करार

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने जिन परियोजनाओं का उद्घाटन किया उनमें से अधिकांश समाजवादी पार्टी द्वारा शुरू किए गए थे। एसपी ने इसके लिए जमीन नहीं दी तो गोरखपुर एम्स कभी नहीं बन पाएगा। उत्तर प्रदेश के लोग अब ‘योगी’ सरकार नहीं चाहते, वे ‘योग्य’ सरकार चाहते हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने युवाओं को लैपटॉप दिए और भाजपा ने उन पर लाठीचार्ज किया। सपा ने गरीबों को लोहिया आवास दिया और लखीमपुर खीरी में भाजपा ने किसानों को खदेड़कर मार डाला। समाजवादी पार्टी विकास में विश्वास करती है जबकि नाम बदलने में विश्वास रखती है। सपा प्रमुख ने कहा कि बीजेपी ने दिखाया सपना 2022 तक दोगुनी हो जाएगी किसानों की आमदनी, कहां हैं बढ़ी आमदनी वाले किसान? वे परियोजनाओं की तुलना में विज्ञापनों पर अधिक खर्च करते हैं। बड़े-बड़े होर्डिंग लगाए हैं कि युवाओं को नौकरी मिल रही है, यूपी में उन्हें नौकरी कहां दी?

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...