1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अखिलेश का बीजेपी पर बड़ा अटैक, बोले- जनता को मिला महंगाई का रिटर्न गिफ्ट

अखिलेश का बीजेपी पर बड़ा अटैक, बोले- जनता को मिला महंगाई का रिटर्न गिफ्ट

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि बीजेपी (BJP) चुनावी लाभ के लिए अब तक कीमतों पर रोक लगाए बैठी थी, लेकिन यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) खत्म होते ही भाजपा ने जनता को महंगाई की ‘रिटर्न गिफ्ट‘ (Return Gift) देना शुरू कर दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि बीजेपी (BJP) चुनावी लाभ के लिए अब तक कीमतों पर रोक लगाए बैठी थी, लेकिन यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) खत्म होते ही भाजपा ने जनता को महंगाई की ‘रिटर्न गिफ्ट‘ (Return Gift) देना शुरू कर दिया है।

पढ़ें :- UP News: इटावा में मिट्टी का टीला ढहने से चपेट में आए तीन बच्चों की मौत, सीएम ने जताया दुख

श्री यादव ने गुरूवार को बयान जारी कर कहा कि भाजपा के सत्ता में आते ही गरीब, मजदूर, मध्यमवर्ग पर महंगाई की मार दोगुनी हो गई है। डीजल-पेट्रोल, पढ़ाई, दवाई, रसोईगैस, खाना-पीना सब महंगा हो गया है। तानाशाह बन बेतहाशा दाम बढ़ोत्तरी करने वाली भाजपा की जुमलों से इतर यही सच्चाई है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने विधानसभा चुनावों में खूब झूठे वादे किए हैं। लोगों को गुमराह किया गया है। भाजपा ने होली और दीवाली में मुफ्त सिलेण्डर (Free Cylinder)  का वादा किया था। अभी होली आई पर किसी को मुफ्त सिलेण्डर (Free Cylinder) नहीं मिला है। ग्रामीण क्षेत्रों में बहुप्रचारित उज्ज्वला योजना (Ujjwala Yojana) पूरी तरह विफल हो गई और महंगी रसोई गैस की वजह से फिर घरों में चूल्हा जलने लगा है।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि जब-जब भाजपा सत्ता में आई है, महंगाई में खूब वृद्धि हुई है। 16 महीनों में रसोई गैस के सिलेण्डर के दाम 356 रुपए बढ़े हैं। नोटबंदी, कोरोना महामारी, विध्वंसक आर्थिक नीतियों की वजह से जनसामान्य की आय बढ़ी नहीं बल्कि जो बचा खुचा धन था उसे भी महंगाई ने खा लिया है। लखनऊ और पटना में रसोईगैस सिलेण्डर के दाम हजार रुपये के पार हो गये हैं।

उन्होंने कहा कि वास्तव में भाजपा को जनता की कतई परवाह नहीं है, उसकी प्राथमिकता में पूंजीघरानों का हित साधन है। पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस के दामों में भारी बढ़ोत्तरी से पूंजीपतियों की तिजोरी भरी जा रही है। गरीब का पैसा लूट कर बड़े-बड़े लोग विदेश भाग गए। गरीब की जेब पर डाका डाल कर जश्न मनाना ही भाजपा का असली चरित्र है।

पढ़ें :- Advertisements Guidelines : मोदी सरकार सट्टेबाजी से जुडे़ विज्ञापनों पर सख्त, दी ये हिदायत

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...