Birthday Special: एक वेटर से एक्शन हीरो तक कुछ ऐसा रहा अक्षय कुमार का सफर

]

मुंबई। बॉलीवुड के एक्शन हीरो अक्षय कुमार आज 9 सितंबर को अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं। वैसे तो अक्षय के फैन्स उनके बारे में बहुत कुछ जानते है, लेकिन फिर भी हम आज उनके जन्मदिन के मौके पर आपको अक्षय से जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में बताने जा रहे हैं।

बॉलीवुड के एक्शन हीरो अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरीओम भाटिया है। इनका बचपन दिल्ली के चांदनी चौक में बीता जिसके बाद वो सपनों की नागरी मुंबई पहुँच गए। जानकारी के लिए आपको बता दें कि अक्षय ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट हैं। अक्षय को शुरू से ही मार्शल आर्ट्स में बहुत जादा रुचि थी जिसे सीखने की चाह में वो बैंकॉक तक चले गए। इतना ही नहीं अक्षय ने बैंकॉक जैसी जगह में रहकर अपने खर्चे निकालने के लिए वहां वेटर और शेफ तक की नौकरी की, इसके बाद जब उनकी मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग खत्म हो गयी तो वो मुंबई वापस लौट आए और यहां उन्होने दूसरों को मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग देने लगे।

{ यह भी पढ़ें:- Gold Box Office Collection Day 3: 'सत्यमेव जयते' से आगे निकली 'गोल्ड', कमाए इतने करोड़ }

ट्रेनिंग के दौरान अक्षय के एक स्टूडेंट ने उनसे मॉडलिंग करने को कहा जिसके बाद अक्षय ने दो से तीन फोटोशूट में इतने पैसे कमा लिए कि इसके बाद तो उन्होने कभी भी पीछे मुड़ के नहीं देखा और धीरे-धीरे वो अपने करियर को उड़ान देते चले गए।

{ यह भी पढ़ें:- VIDEO: पुनीश शर्मा और बंदगी कालरा के Love Me गाने ने यू ट्यूब पर मचाया धमाल }

अक्षय ने साल 1991 में फिल्म ‘सौगंध’ से बॉलीवुड में एंट्री की। जिसके बाद साल 1994 तक इनकी 11 फिल्मे रिलीज़ हो गयी और ये पर्दे पर एक एक्शन हीरो के नाम से दर्शको के दिलों में अपनी पहचान बना लिए।

अक्षय के करियर पर नजर डाली जाए तो उनके अनुभव के साथ साथ उनका कद इंडस्ट्री में बढ़ता चला गया। फिल्म इंडस्ट्री में एक आउटसाइडर की तरह एंट्री करने वाले अक्षय के करियर में भी एक दौर ऐसा आया कि उनके पास फिल्में नहीं थी। लेकिन आज वह इंडस्ट्री के कामर्शियली सबसे सफल अभिनेता हैं। पिछले पांच सालों से अक्षय हर साल तीन से चार फिल्मों में काम करते हैं और उनकी सभी फिल्में बॉक्स आफिस पर सफल रहतीं हैं। आज के दौर में अक्षय फिल्म की सफलता की गारंटी बन चुके हैं।

साल 2011 में अक्षय कुमार ने राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल खन्ना से शादी कर ली।

{ यह भी पढ़ें:- सलमान खान को 'गर्लफ्रेंड' के लिए घर से मिली है ये सख्त हिदायत }

 

 

 

{ यह भी पढ़ें:- अक्षय कुमार के साथ मौनी ने दिए पोज़, देखिये फ़ोटोज़ }

मुंबई। बॉलीवुड के एक्शन हीरो अक्षय कुमार आज 9 सितंबर को अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं। वैसे तो अक्षय के फैन्स उनके बारे में बहुत कुछ जानते है, लेकिन फिर भी हम आज उनके जन्मदिन के मौके पर आपको अक्षय से जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में बताने जा रहे हैं। बॉलीवुड के एक्शन हीरो अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरीओम भाटिया है। इनका बचपन दिल्ली के चांदनी चौक में बीता जिसके बाद वो सपनों की नागरी…
Loading...