1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Big blow to Akshay Kumar : फिल्म ‘बेल बॉटम’ पर गल्फ देशों ने लगाया बैन, जानें क्या है वजह

Big blow to Akshay Kumar : फिल्म ‘बेल बॉटम’ पर गल्फ देशों ने लगाया बैन, जानें क्या है वजह

बॉलीवुड (Bollywood ) के 'खिलाड़ी' अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म 'बेल बॉटम' (Bell Bottom Movie) देश के सिनेमाघरों में छाई हुई है। इस फिल्म को दर्शकों और फिल्म समीक्षकों से मिक्स प्रतिक्रिया मिल रही है। कोरोना महामारी के प्रतिबंधों के बीच फिल्म 'बेल बॉटम' दुनिया भर में रिलीज हुई है। हालांकि तीन गल्फ देशों ने इस फिल्म पर बैन लगा दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। बॉलीवुड (Bollywood ) के ‘खिलाड़ी’ अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म ‘बेल बॉटम’ (Bell Bottom Movie) देश के सिनेमाघरों में छाई हुई है। इस फिल्म को दर्शकों और फिल्म समीक्षकों से मिक्स प्रतिक्रिया मिल रही है। कोरोना महामारी के प्रतिबंधों के बीच फिल्म ‘बेल बॉटम’ दुनिया भर में रिलीज हुई है। हालांकि तीन गल्फ देशों ने इस फिल्म पर बैन लगा दिया है।

पढ़ें :- Vikram Gokhale passed away: विक्रम गोखले के देहांत इंडस्ट्री हुई ग़मगीन, सेलेब्स ने दी श्रद्धांजलि

गल्फ देशों में बैन बेल बॉटम

सऊदी अरब, कुवैत और कतर में फिल्म ‘बेल बॉटम’ (Bell Bottom Movie) में दिखाए तथ्यों को गलत बताया है। इसी के चलते फिल्म को इन देशों में बैन कर दिया गया है। फिल्म सर्टिफिकेशन अथॉरिटी ने बताया कि ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की गई है। इसी वजह से इन तीनों ही देशों में ‘बेलबॉटम’ की स्क्रीनिंग बैन की गई है।

फिल्म सर्टिफिकेशन अथॉरिटी ने बताया कि फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों से हुई छेड़छाड़?

बता दें कि ‘बेल बॉटम’ (Bell Bottom) एक स्पाई थ्रिलर फिल्म है। 1980 के दशक में हुई विमान हाईजैकिंग की सच्ची घटना पर आधारित इस फिल्म में अक्षय कुमार रॉ एजेंट के रोल में नजर आए हैं। बॉलीवुड हंगामा (Bollywood Hungama) की खबर के मुताबिक, फिल्म के सेकंड हाल्फ में अक्षय कुमार और उनके साथी हाईजैकर्स के साथ बातचीत और लड़ाई कर विमान में फंसे 210 लोगों को बचाते हैं।

हालांकि असलियत में 1984 में विमान हाईजैकिंग के इस मामले को यूएई मिनिस्टर शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने खुद इस सिचुएशन को हैंडल किया था। लाहौर से दुबई पहुंचे इस विमान के हाईजैकर्स को उन्होंने ही पकड़ा भी था। माना जा रहा है कि इसी के चलते सऊदी अरब, कुवैत और कतर में फिल्म रिलीज नहीं हो पाई है।

पढ़ें :- सेंटर ऑफ इस्लाम पदवी धारक सऊदी अरब ने किया ऐसा काम, भड़के दुनिया भर के मुसलमान बोले- अब कयामत दूर नहीं

वैसे अक्षय कुमार (Akshay Kumar)  की फिल्म ‘बेल बॉटम’ (Bell Bottom) पूरे भारत में 50 फीसदी ऑक्यूपेंसी के साथ रिलीज हुई है। बॉलीवुड हंगामा (Bollywood Hungama) की रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार को फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अभी तक 8 करोड़ से ज्यादा कमाई कर कर चुकी है। इस फिल्म को रंजीत एम तिवारी ने बनाया है। इसमें अक्षय के साथ लारा दत्ता, वाणी कपूर और हुमा कुरैशी संग अन्य स्टार्स हैं।

पढ़ें :- 'Ram Setu' Collection: पहले दिन राम सेतु ने किया 15 का आंकड़ा पार, निर्माताओं ने जारी किया बयान
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...