1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Al-Qaeda : भारत को दहलाने की साजिश रचने वाला अल कायदा चीफ 55 दिन बाद ढेर, जानें नुपुर शर्मा केस से जवाहिरी का क्या कनेक्शन है?

Al-Qaeda : भारत को दहलाने की साजिश रचने वाला अल कायदा चीफ 55 दिन बाद ढेर, जानें नुपुर शर्मा केस से जवाहिरी का क्या कनेक्शन है?

दुनिया के खूंखार आतंकवादी संगठन अल कायदा का सरगना (Al Qaeda Chief) अयमान अल जवाहिरी (Ayman Al Zawahiri) को अमेरिका ने ढेर कर दिया है। अमेरिकी सेना ने काबुल में ड्रोन स्ट्राइक के जरिए इस मिशन को अंजाम दिया। अल-जवाहिरी की मौत की पुष्टि खुद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने की है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दुनिया के खूंखार आतंकवादी संगठन अल कायदा का सरगना (Al Qaeda Chief) अयमान अल जवाहिरी (Ayman Al Zawahiri) को अमेरिका ने ढेर कर दिया है। अमेरिकी सेना ने काबुल में ड्रोन स्ट्राइक के जरिए इस मिशन को अंजाम दिया। अल-जवाहिरी की मौत की पुष्टि खुद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने की है। मिशन की सबसे खास बात यह है कि अमेरिका ने बिना किसी धमाके और किसी को नुकसान पहुंचाए बिना ही अल-जवाहिरी (Al Zawahiri) को मौत की नींद सुला दिया है।

पढ़ें :- UNSC : पाकिस्तानी आतंकी के समर्थन में कूदा ड्रैगन, वीटो कर भारत व अमेरिकी प्रस्ताव को रोका

बता दें कि ये वही अल जवाहिरी (Al Zawahiri) था जिसने 55 दिन पहले यानी सात जून को भारत के कई राज्यों में बम धमाके करने की धमकी दी थी। जवाहिरी ने भारत को दहलाने की पूरी साजिश कर रखी थी। इसका खुलेआम एलान भी किया था। जवाहिरी भारत के खिलाफ कोई कदम उठाता, इससे पहले अमेरिका ने उसे ढेर कर दिया है।

अल कायदा का सरगना अयमान अल जवाहिरी ने दी थी भारत का धमकी
जून में भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) के बयान को लेकर पूरी दुनिया में हलचल मचा दिया था। नुपुर पर पैगम्बर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने का आरोप है। नुपुर शर्मा (Nupur Sharma)  के बयान के बाद सात जून को जवाहिरी के आतंकी संगठन अल कायदा (Al-Qaeda) ने भारत में आत्मघाती हमले की धमकी दी। अलकायदा (Al-Qaeda)  ने बम धमाके कर हिंदुओ को मारकर पैगंबर की बेअदबी का बदला लेने का ऐलान किया था। चिट्ठी में दिल्ली, मुंबई, यूपी और गुजरात जैसे राज्यों में हमले करने की धमकी दी गई थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...