1. हिन्दी समाचार
  2. देश में बड़े हमले की तैयारी कर रहा था अल कायदा, बंगाल और केरल में एनआइए की छापेमारी में 9 गिरफ्तार

देश में बड़े हमले की तैयारी कर रहा था अल कायदा, बंगाल और केरल में एनआइए की छापेमारी में 9 गिरफ्तार

Al Qaeda Preparing For Major Attack In The Country 9 Arrested In Nia Raids In Bengal And Kerala

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को बड़ी कामयाबी मिली है। एनआईए ने अलकायदा के 9 संदिग्ध आ​तंकियों को गिरफ्तार किया है। एनआईए ने शनिवार सुबह बड़ी कार्रवाई करते हुए अलकायदा मॉड्यूल के कथित नेटवर्क का पर्दाफाश करते हुए केरल और पश्चिम बंगाला में छापेमारी की थी। बताया जा रहा है कि ये छापे अलकायदा को लेकर बिल्कुल नए मामले में मारे गए हैं। ये छापेमारी केरल ने एर्नाकुलम और पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में की गई है।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: जेपी नड्डा ने विपक्ष पर बोला हमला, कहा-आरजेडी अराजकता पर विश्वास करती है

बंगाल से 6 और केरल से 3 आतंकियों को पकड़ा गया है। आतंकवाद-रोधी जांच एजेंसी के अधिकारियों ने बताया है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली क्षेत्र सहित कई स्थानों पर हमले करने के लिए इन आतंकवादियों को प्रेरित किया गया था। अभी तक की जानकारी के मुताबिक ये सभी देश में कोई बड़ा आतंकी हमला करने का प्लान तैयार कर रहे थे। एनआईए ने जिन आतंकियों को गिरफ्तार किया है, उनमें से ज्यादातर की उम्र 20 साल के आसपास बताई जा रही है।

एनआईए को खबर लगी थी कि अलकायदा, भारत में किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के फिराक में है। खुफिया जानकारी के मुताबिक, कई आतंकी भारत में प्रतिष्ठित संस्थानों की रेकी कर चुके हैं और जल्द ही किसी बड़ी घटना को अंजाम दिया जाना है।

इस इनपुट के बाद जांच एजेंसी ने अपना नेटवर्क तेज कर दिया। जांच में पता चला कि कुछ आतंकी केरल और पश्चिम बंगाल में छुपे हैं और वहीं से इस साजिश को अंजाम देने की फिराक में है। इसके बाद आज सुबह एनआईए ने एर्नाकुलम (केरल) और मुर्शिदाबाद (पश्चिम बंगाल) में कई स्थानों पर एक साथ छापे मारे और अल-कायदा के पाकिस्तान प्रायोजित मॉड्यूल से जुड़े 9 आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया।

 

पढ़ें :- IPL 2020: नितीश राणा ने अर्धस्तक के बाद आखिर क्यों दिखाई अलग नाम की जर्सी, जानकर आंख हो जायेगी नम

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...