1. हिन्दी समाचार
  2. जुमे की नमाज से पहले पूरे प्रदेश में अलर्ट, यूपी के 21 जिलों में इंटरनेट बंद, हिंसा की जांच के लिए SIT गठित

जुमे की नमाज से पहले पूरे प्रदेश में अलर्ट, यूपी के 21 जिलों में इंटरनेट बंद, हिंसा की जांच के लिए SIT गठित

Alert All Over The State Before The Prayers Internet Closed In 21 Districts Of Up Sit Constituted To Investigate Violence

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पूरे देश में विरोध प्रदर्शन जारी है। उत्तर प्रदेश में इस कानून के विरोध के दौरान कई जिलों में हिंसा भी हुई, जिसके बाद से यहां पर पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी है। वहीं, आज यानी शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में प्रदर्शन को देखते हुए सख्ती बढ़ाई गई है और 21 जिलों में इंटरनेट को बंदकर दिया गया है। बीते शुक्रवार यूपी के कई शहरों में हिंसक प्रदर्शन हुआ था। यूपी में कई शहरों में हाई अलर्ट जारी है।

पढ़ें :- रेनॉल्ट ने इन कारों पर दी 65,000 तक की छूट, जल्द करें ख़रीदारी

बता दें कि पहले से ही यूपी में धारा 144 लगी हुई है। डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि, प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर पूरी तरह से कंट्रोल में है, हम लगातार हर स्थिति पर नज़र बनाए हुए है। उन्होंने बताया कि अभी तक कुल 21 जिलों में इंटरनेट को बंद कर दिया गया है। डीजीपी ने कहा कि, हम किसी निर्दोष को नहीं पकड़ रहे हैं, लेकिन जो हिंसा में शामिल होगा उसे नही छोड़ा जाएगा।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हिंसा की जांच के लिए एसआईटी गठित की गयी है। गौरतलब है कि पिछले सप्ताह प्रदेश में अलग अलग शहरों में जुमे की नमाज के बाद हुए हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए इस बार विशेष सतर्कता बरती गई है। डीजीपी ओपी सिंह की ओर से शुक्रवार को होने वाली नमाज के लिए खास अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

संवेदनशील जिलों में अर्ध सैनिक बलों की तैनाती गई है। पिछली बार की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए 120 कंपनी पीएसी और लगभग 35 कंपनी अर्ध सैनिक बल का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसके अलावा भारी संख्या में सब इंस्पेक्टर, इंस्पेक्टर, पुलिस उपाधीक्ष, अपर पुलिस अधीक्षक और पुलिस अधीक्षकों की तैनाती की गई है।

पढ़ें :- बॉलीवुड इंडस्ट्री को लगा एक और बड़ा झटका, 'फुकरे' फिल्म के इस एक्टर का हुआ निधन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...