हरियाणा: जाट इकाई व भाजपा सांसदों की रैलियों को लेकर अलर्ट जारी, 13 जिलों में सुरक्षाकर्मी तैनात

हरियाणा में आज एक जाट इकाई तथा एक भाजपा सांसद की प्रस्तावित रैलियों के मद्देनजर अलर्ट रखा गया है. तथा राज्य सरकार ने अर्द्धसैनिक बलों की 25 कंपनियां मांगी हैं. हरियाणा पुलिस ने कहा कि कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए राज्य के लगभग 13 जिलों में पर्याप्त  संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं. इसने दावा किया कि स्थिति शांतिपूर्ण और नियंत्रण में है. जाट आरक्षण का विरोध करते रहे कुरुक्षेत्र से भाजपा सांसद राजकुमार सैनी आज जहां जींद में ‘समानता महासम्मेलन’ करेंगे, वहीं अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के प्रमुख यशपाल मलिक रोहतक जिले के जसिया गांव में रैली करेंगे. हरियाणा के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) मुहम्मद अकील ने इस संबंध में कहा ‘‘स्थिति शांतिपूर्ण एवं नियंत्रण में है.’’ उन्होंने सुरक्षाकर्मियों की संख्या का ब्योरा दिए बिना कहा, ‘‘हमने 12 से 13 जिलों में पर्याप्त बल तैनात किए हैं.’’

अधिकारी ने कहा कि राज्य ने रोहतक और जींद जिलों में हो रहीं दो रैलियों के मद्देनजर केंद्र से अर्द्धसैनिक बलों की 25 कंपनियां भी मांगी हैं. उन्होंने कहा कि हालांकि अर्द्धसैनिक बलों का पहुंचना अभी बाकी है. जींद से मिले समाचार के मुताबिक, कुरूक्षेत्र के सांसद राजकुमार सैनी की 26 नवम्बर की जींद में प्रस्तावित रैली को लेकर कंडेला गांव में लगाया गया जाम बीते शनिवार को भी जारी रहा. हालांकि, पुलिस ने देर शाम को गांव के लोगों की मदद से जाम को खुलवा दिया. हिसार के पुलिस महानिरीक्षक अमिताभ ढिल्लो ने कहा कि 26 तारीख को जींद में होने वाली भाजपा सांसद राजकुमार सैनी की रैली को लेकर कानून व्यवस्था के प्रति प्रशासन पूरी तरह से गंभीर है तथा किसी भी व्यक्ति को कानून हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा. कानून व्यवस्था को हाथ में लेने वाले व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.

{ यह भी पढ़ें:- दहेज में नहीं दी कार, 4 साल की बेटी व विवाहिता को जिंदा जलाया }

उधर, लोकतंत्र सुरक्षा मंच के प्रदेश महासचिव वीरेन्द्र स्वामी ने कहा कि लोकतंत्र सुरक्षा मंच की जींद रैली किसी भी वर्ग या व्यक्ति के खिलाफ नही बल्कि ये ज्योतिराव फुले को श्रद्वांजलि देने के लिए होगी. रैली को लेकर जो लोग भ्रांतियां फैला रहे है वे लोग समाज हितैषी नहीं है. वहीं, सोनीपत में आज रोहतक के जसिया में यशपाल मलिक की रैली एवं जींद में होने वाली सांसद राजकुमार की रैली को लेकर रोहतक रेज के पुलिस महानिरीक्षक नवदीप विर्क एवं कमिश्नर चंद्रप्रकाश ने अधिकारियों की बंद कमरे में बैठक भी ली.

विर्क ने कहा की किसी को भी कानून अपने हाथ में नहीं लेने दिया जायेगा. सुरक्षा के चलते सोनीपत जिले मे इंटरनेट सेवा पर रोक लगाई गई है और सुरक्षा के चलते पूरे जिले मे धारा 144 को लागू की गयी है. जिले में दो हजार पुलिस के जवानों की अतिरिक्त तैनाती गई है और रोहतक एवं जींद आने जाने वाले रास्तों पर आठ से ज्यादा नाके लगाये गए है. इससे पहले गोहाना की एसडीएम सुभीता ढाका एवं डीएसपी राजीव देशवाल ने क्षेत्र के पंच-सरपंचों व जनप्रतिनिधियों के अलावा गणमान्य व्यक्तियों की बैठक कर शांति बनाए रखने की अपील की तथा इसके लिए सहयोग मांगा.

Loading...