1. हिन्दी समाचार
  2. स्वतंत्रता दिवस को लेकर भारत-नेपाल सीमा पर अलर्ट, सतर्क रहने के निर्देश

स्वतंत्रता दिवस को लेकर भारत-नेपाल सीमा पर अलर्ट, सतर्क रहने के निर्देश

Alert On Indo Nepal Border Instructions To Be Vigilant On Independence Day

By शिव मौर्या 
Updated Date

गोरखपुर। स्वतंत्रता दिवस को लेकर भारत-नेपाल सीमा पर अलर्ट जारी किया गया है। सीमावर्ती क्षेत्र में सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर सीमावर्ती क्षेत्र के दौरे पर निकले एसपी रोहित सिंह सजवान ने भारत नेपाल की सोनौली सीमा पर दौरा करके सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

पढ़ें :- एम्स की फॉरेंसिक रिपोर्ट आई सामने, सूत्रों का दावा-सुशांत के विसरा में नहीं मिला जहर

इसके साथ ही स्थानीय लोगों के साथ बैठक करके कई दिशा निर्देश दिए। वहीं ठूठीबारी, झुलनीपुर, बरगदवां, भगवानपुर समेत सीमावर्ती क्षेत्र में पुलिस एवं एसएसबी के जवान सतर्क हैं। बता दें कि, शुक्रवार की दोपहर सोनौली पहुंचे एसपी रोहित ​सिंह सजवान ने पुलिस चौकी में नेपाल के अधिकारियों के साथ बैठक की।

स्वतंत्रता दिवस को लेकर सतर्कता बरतने और पेट्रोलिंग तेज करने का निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि स्वतंत्रता दिवस को लेकर सीमा पर अलर्ट है। नेपाल के अधिकारियों से सीमा सुरक्षा एवं संयुक्त पेट्रोलिंग के लिए सहमति बनी।

इस मौके पर एसडीएम नौतनवां अभय कुमार गुप्ता, क्षेत्राधिकारी रणविजय सिंह, कोतवाल सोनौली आशुतोष सिह, इंस्पेक्टर बेलहिया ईश्वरी अधिकारी आदि मौजूद रहे। ठूठीबारी सीमा पर एसएसबी के जवान डॉग स्क्वायड टीम के साथ सीमा पर सतर्क रहे। बीओपी इंचार्ज ललित मोहन डोभाल ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस को ध्यान में रखते हुए सतर्कता बरती जा रही है।

पढ़ें :- प्रियंका के बाद राहुल ने योगी सरकार को घेरा, कहा- जंगलराज ने एक और युवती को मार डाला

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...