1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. दीपावली पर्व के मद्देनजर सीमा पर अलर्ट

दीपावली पर्व के मद्देनजर सीमा पर अलर्ट

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

सोनौली : दीपावली पर्व के मद्देनजर भारत-नेपाल सीमा के पगडंडी रास्तों व नाकों पर पेट्रोलिग तेज कर दिया गया है। भारत-नेपाल की 84 किलोमीटर खुली सीमा के कारण सोनौली सीमा सहित पगडंडी व चारो नाकों पर सुरक्षा एजेंसियां मुस्तैद हैं।

दीपावली व छठ के मद्देनजर भारत-नेपाल की सीमा पर अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

शनिवार को सोनौली सीमा सहित भारतीय क्षेत्रों में आने वाले पगडंडी व नाकों पर एसएसबी के जवान चप्पे-चप्पे पर अत्याधुनिक हथियारों से लैस होकर तैनात रहें। पगडंडी व नाकों पर जवान सघन पेट्रोलिग कर रहे हैं। नेपाल से भारत में प्रवेश करने वाले लोगों को एसएसबी की विशेष जांच चक्र से गुजरना पड़ रहा है।

अलर्ट घोषित होने के बाद से सोनौली सीमा सहित खनुआ, हरदीडाली, सुंडी सीमा व भगवानपुर सीमा पर 66 वीं तथा 22 वीं बटालियन के सशस्त्र सीमा बल के जवान नेपाल से भारत आने वाले हर एक व्यक्ति एवं वाहनों की सघन जांच के उपरांत ही उन्हें भारत में प्रवेश करने दे रहे हैं।

एसएसबी मेंन गेट सोनौली के कंपनी कमांडर प्रकाश झा ने बताया कि भारत-नेपाल की संपूर्ण सीमा, पगडंडी व नाकों पर चौकसी बढ़ा दी गई है। नेपाल से आने वालों की सघनता से तलाशी ली जा रही है। जवान लगातार पेट्रोलिग कर रहे हैं। जिससे कोई भी देश विरोधी तत्व भारत की सीमा में कहीं से प्रवेश न कर सके।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...