1. हिन्दी समाचार
  2. दीपावली पर्व के मद्देनजर सीमा पर अलर्ट

दीपावली पर्व के मद्देनजर सीमा पर अलर्ट

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

Alert On The Border In View Of Deepawali Festival

सोनौली : दीपावली पर्व के मद्देनजर भारत-नेपाल सीमा के पगडंडी रास्तों व नाकों पर पेट्रोलिग तेज कर दिया गया है। भारत-नेपाल की 84 किलोमीटर खुली सीमा के कारण सोनौली सीमा सहित पगडंडी व चारो नाकों पर सुरक्षा एजेंसियां मुस्तैद हैं।

पढ़ें :- Lamborghini ने इलेक्ट्रिक वाहनों की योजना किया ऐलान, पहली इलेक्ट्रिक सुपरकार को 2030 तक किया जाएगा पेश

दीपावली व छठ के मद्देनजर भारत-नेपाल की सीमा पर अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

शनिवार को सोनौली सीमा सहित भारतीय क्षेत्रों में आने वाले पगडंडी व नाकों पर एसएसबी के जवान चप्पे-चप्पे पर अत्याधुनिक हथियारों से लैस होकर तैनात रहें। पगडंडी व नाकों पर जवान सघन पेट्रोलिग कर रहे हैं। नेपाल से भारत में प्रवेश करने वाले लोगों को एसएसबी की विशेष जांच चक्र से गुजरना पड़ रहा है।

अलर्ट घोषित होने के बाद से सोनौली सीमा सहित खनुआ, हरदीडाली, सुंडी सीमा व भगवानपुर सीमा पर 66 वीं तथा 22 वीं बटालियन के सशस्त्र सीमा बल के जवान नेपाल से भारत आने वाले हर एक व्यक्ति एवं वाहनों की सघन जांच के उपरांत ही उन्हें भारत में प्रवेश करने दे रहे हैं।

एसएसबी मेंन गेट सोनौली के कंपनी कमांडर प्रकाश झा ने बताया कि भारत-नेपाल की संपूर्ण सीमा, पगडंडी व नाकों पर चौकसी बढ़ा दी गई है। नेपाल से आने वालों की सघनता से तलाशी ली जा रही है। जवान लगातार पेट्रोलिग कर रहे हैं। जिससे कोई भी देश विरोधी तत्व भारत की सीमा में कहीं से प्रवेश न कर सके।

पढ़ें :- 612 अंक उछलकर सेंसेक्स 50200 के करीब और निफ्टी 15100 के पार हुआ बंद

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X