1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Alexa ने खतरे में डाल दी थी बच्चे की जान, ये काम करने का दिया चैलेंज

Alexa ने खतरे में डाल दी थी बच्चे की जान, ये काम करने का दिया चैलेंज

कभी कभी फ्रेंडली एलेक्सा आपका दुश्मन भी बन सकता है। ये कैसे हो सकता है हम आपको एक उदाहरण से समझा सकते हैं। मदद करने से लेकर अलार्म लगाने तक, मजेदार बातचीत करने से लेकर लोगों का ज्ञान बढ़ाने तक, एलेक्सा सब कुछ करती है। हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एलेक्सा ने एक मासूम की जान जोखिम में डाल दी।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। कभी कभी फ्रेंडली एलेक्सा आपका दुश्मन भी बन सकता है। ये कैसे हो सकता है हम आपको एक उदाहरण से समझा सकते हैं। मदद करने से लेकर अलार्म लगाने तक, मजेदार बातचीत करने से लेकर लोगों का ज्ञान बढ़ाने तक, एलेक्सा सब कुछ करती है। हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एलेक्सा ने एक मासूम की जान जोखिम में डाल दी। एक रिपोर्ट में ये सामने आया है कि अमेजन एलेक्सा बग ने डिवाइस को एक मासूम बच्चे के सवाल का चौंकाने वाला जवाब देने के लिए प्रेरित किया है।

पढ़ें :- AC की तरह दीवार पर भी टांग सकते हैं कूलर, जानें कीमत और खासियत

क्रिस्टिन लिवडाहल नाम के एक यूजर ने सोशल मीडिया पर एक रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना को शेयर किया। उन्होंने कहा कि उनके 10 साल के बच्चे ने एलेक्सा इनेबल्ड इको को एक चैलेंज के लिए कहा। जवाब में एलेक्सा ने कहा, ‘चैलेंज बहुत आसान है। एलेक्सा ने बच्चे को फोन के चार्जर को पावर आउटलेट में लगभग आधा प्लग करने के लिए कहा, और फिर आधे निकले भाग को छूने के लिए कहा! सीधे शब्दों में कहें तो, किसी करंट दौड़ते मेटल को छूने से न सिर्फ बिजली का झटका लगेगा बल्कि किसी की जान भी जा सकती है।

एक बयान में, अमेजन ने पुष्टि की कि अमेजन एलेक्सा बग के कारण यह हुआ था और दावा किया था कि खामी को अभी ठीक कर दिया गया है और वॉयस असिस्टेंट भविष्य में ऐसी किसी भी गतिविधि की सिफारिश नहीं करेगा। इस मुद्दे को उठाने वाली उपयोगकर्ता क्रिस्टिन लिवडाहल ने भी कल अपने ट्वीट में उल्लेख किया कि फ़ंक्शन अब काम नहीं कर रहा है एक अन्य उपयोगकर्ता के जवाब में जिसने पूछा कि यह कैसे काम करता है ‘Tell me a challenge to do’ एक्टिविटी काम नहीं कर रही है। क्रिस्टिन लिवडाहल ने ट्वीट में लिखा “यह अब हमारे लिए भी काम नहीं कर रहा है। हो सकता है कि उन्होंने इसे ठीक कर दिया हो।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...