1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. इस राज्य में 9वीं-12वीं तक के सभी कॉलेज 16 जुलाई से खुलेंगे, सीएम ने किया ऐलान

इस राज्य में 9वीं-12वीं तक के सभी कॉलेज 16 जुलाई से खुलेंगे, सीएम ने किया ऐलान

केंद्र शासित प्रदेश पुदुचेरी की सरकार ने कक्षा 9 वीं से 12 वीं तक के सभी स्कूलों को खोलने का ऐलान किया है। राज्य के मुख्यमंत्री एन रंगास्वामी ने एलान किया कि नौवीं से 12वीं तक के राज्य के सभी स्कूल 16 जुलाई से खुल जाएंगे। मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि 16 जुलाई से ही राज्य के सभी कॉलेज भी दोबारा से खुलेंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

पुदुचेरी। केंद्र शासित प्रदेश पुदुचेरी की सरकार ने कक्षा 9 वीं से 12 वीं तक के सभी स्कूलों को खोलने का ऐलान किया है। राज्य के मुख्यमंत्री एन रंगास्वामी ने एलान किया कि नौवीं से 12वीं तक के राज्य के सभी स्कूल 16 जुलाई से खुल जाएंगे। मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि 16 जुलाई से ही राज्य के सभी कॉलेज भी दोबारा से खुलेंगे।

पढ़ें :- New CM of Karnataka: पिता कांग्रेस पार्टी से राज्य में सीएम रहे, अब बेटे को भाजपा ने बनाया मुख्यमंत्री

पुदुचेरी में कोरोना की स्थिति

पुदुचेरी में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 134 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 1,18,831 हो गई है। यह जानकारी स्वास्थ्य एवं परिवार सेवा विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार दी है। स्वास्थ्य विभाग के निदेशक एस मोहन कुमार ने बताया कि नये मामलों की जानकारी 6,045 नमूनों की जांच के दौरान हुई।

अकेले पुदुचेरी क्षेत्र में संक्रमण के 96 मामले सामने आए, कराइकल से 25, माहे से सात और यनम से छह मामले सामने आए। स्वास्थ्य विभाग के निदेशक ने बताया कि शनिवार सुबह 10 बजे तक समाप्त हो रही पिछले 24 घंटे की अवधि में कराइकल में 68 वर्षीय एक महिला की संक्रमण के चलते मौत हो गई जिसके बाद प्रदेश में मृतक संख्या 1,769 हो गई है। उन्होंने बताया कि केंद्रशासित प्रदेश में उपचाराधीन मामलों की संख्या 1,573 है जिनमें से 230 का अस्पताल में और शेष 1,343 का घर में एकांतवास में इलाज चल रहा है।

मोहन कुमार ने बताया कि 255 मरीज पिछले 24 घंटे में स्वस्थ हुए और केंद्रशासित प्रदेश में स्वस्थ होने वालों की कुल संख्या 1,15,489 है। उन्होंने बताया कि संक्रमण की दर 2.22 प्रतिशत है। जबकि मृत्यु दर और स्वस्थ होने की दर शनिवार को क्रमश: 1.49 प्रतिशत और 97.19 प्रतिशत दर्ज की गई।

पढ़ें :- New CM of Karnataka: बसवराज बोम्मई बनें कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री, येदियुरप्पा की जगह संभालेंगे कमान

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...