1. हिन्दी समाचार
  2. कर्नाटक सरकार पर संकट : कांग्रेस के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

कर्नाटक सरकार पर संकट : कांग्रेस के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

All Congress Ministers In Karnataka Resign

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कर्नाटक में सरकार पर गहराते संकट के बीच कांग्रेस के सभी मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके बाद वहां पर नये सियासी समीकरण बनने लगे हैं। सूत्रों की माने तो नाराज विधायकों को मनाने के लिए कांग्रेस—जेडीएस यह दांव चल रही है। हालांकि अभी तक नाराज विधायक मनने को तैयार नहीं हुए हैं। सूत्र बतातें कि नाराज विधायकों को मंत्री पद देने का पार्टी ने आफर किया है। बताया जा रहा है कि जल्द ही जेडीएस के मंत्री भी इस्तीफा दे सकते हैं।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: जेपी नड्डा ने विपक्ष पर बोला हमला, कहा-आरजेडी अराजकता पर विश्वास करती है

कर्नाटक में 13 विधायकों के इस्तीफे के बाद सरकार को बचाने की हर संभव कोशिश जारी है। इस बीच सोमवार को एक और निर्दलीय विधायक नागेश ने अपना मंत्रीपद छोड़ दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा भी राज्यपाल को भेजा है। वहीं बागी विधायकों को मनाने के लिए उन्हें मंत्री पद देने का वादा किया जा रहा है। उनके क्षेत्र को स्पेशल पैकेज दिए जाने की भी बात हो रही है। लेकिन, कांग्रेस के 10 और जेडीएस के 3 विधायकों ने ये ऑफर ठुकरा दिया है। ऐसे में गठबंधन की सरकार पर संकट गहरा गया है।

कांग्रेस और जेडीएस के 13 विधायकों के इस्तीफे के नतीजतन गठबंधन सरकार के अल्पमत में आने के साथ कर्नाटक वैसी ही राजनीतिक अस्थिरता के मुहाने पर पहुंच गया है, जैसी अस्थिरता वहां सरकार गठन के तुरंत बाद देखी गई थी। हालांकि जेडीएस और कांग्रेस ने सरकार को बचाने की कवायद तो कर रही है, पर फिलहाल उनकी राह कठिन दिख रही है। निर्दलीय विधायक नागेश के मंत्री पद छोड़ने के बाद वहां पर और राजीनिक घमासान शुरू हो गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...