1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी बोले- नुपूर शर्मा की हो गिरफ्तारी

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी बोले- नुपूर शर्मा की हो गिरफ्तारी

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (former Bharatiya Janata Party spokesperson Nupur Sharma) की गिरफ्तारी की मांग की है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (former Bharatiya Janata Party spokesperson Nupur Sharma) की गिरफ्तारी की मांग की है। असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ बीजेपी के दो नेताओं की कथित विवादित टिप्पणियों को लेकर केंद्र की बीजेपी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। ओवैसी ने कहा क‍ि बीजेपी ने अपने दोनों नेताओं (राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा और दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल) पर कार्रवाई करने में देरी पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि इन दोनों के ख‍िलाफ करीब 10 दिन पहले कार्रवाई होनी चाह‍िए थी। ओवैसी ने दावा करते हुए कहा क‍ि बीजेपी ने गल्‍फ देशों में भारत के ख‍िलाफ उठी आवाज के बाद अपने नेताओं के ख‍िलाफ ऐक्‍शन ल‍िया है।

पढ़ें :- वरुण गांधी के साथ आए ओवैसी, तो बीजेपी सांसद बोले- 'Thank You'

ओवैसी ने कहा कि बीजेपी और मोदी को 10 दिन बाद ख्याल आया कि उनके प्रवक्ता ने कुछ किया है, जिससे मुसलमान की भावना को ठेस पहुंची है। असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi)  ने कहा कि जब देश के VP का बेंक्वट कैंसिल कर दिया गया। इसके बाद भारत के राजदूत को समन किया गया। तब भारत सरकार ने एक्शन लिया है।

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi)   ने पूछा कि क्या विदेश मंत्रालय बीजेपी का सदस्य हो गया है? आरोप लगाया गया कि देश की विदेश नीति को खत्म कर दिया गया है। ओवैसी ने यहां तक आरोप लगाया कि बीजेपी अपने प्रवक्ताओं से जानबूझकर भड़काऊ बयान दिलवाती है।

पैगंबर मोहम्मद पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

बीजेपी की नेता रहीं नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) ने एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्णणी की थी। इस टिप्पणी को लेकर मुस्लिम देशों की तरफ से कड़ी प्रतिक्रिया सामने आई। सऊदी अरब के अलावा कतर, पाकिस्तान, कुवैत, ईरान और इस्लामिक सहयोग संगठन ने भी इसकी निंदा की थी।

पढ़ें :- यूपी में गरजा 'बाबा का बुलडोजर, तो भड़के ओवैसी बोले- ' सीएम योगी बन चुका है चीफ जस्टिस 'मोदी जी लगा दो अदालत में ताला'

हालांकि पार्टी से निलंबित होने के बाद नूपुर शर्मा (Nupur Sharma)  ने माफी भी मांगी थी। उन्होंने कहा कि मैं अपने शब्द वापस लेती हूं। उन्होंने कहा कि मेरी मंशा किसी को ठेस पहुंचाने की नहीं थी, अगर मेरे शब्दों से किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है तो मैं अपने शब्द वापस लेती हूं। दिल्ली बीजेपी के मीडिया प्रभारी नवीन कुमार जिंदल पर भी पार्टी ने एक्शन लिया है। पार्टी ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया है। बता दें कि नवीन कुमार जिंदल ने इस मसले को लेकर कुछ विवादित ट्वीट किए थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...