1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. International Flights : साल के आखिर से शुरू होंगी सभी International Flights, उड़ान सेवाएं फिर से होंगी सामान्य

International Flights : साल के आखिर से शुरू होंगी सभी International Flights, उड़ान सेवाएं फिर से होंगी सामान्य

वैश्विक महामारी कोरोना (pandemic corona) के घातक संक्रमण की वजह से पिछले काफी वक्त निलंबित नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानें (suspended regular international flights)  फिर शुरू की जाएगी।

By अनूप कुमार 
Updated Date

International Flights: वैश्विक महामारी कोरोना (pandemic corona) के घातक संक्रमण की वजह से पिछले काफी वक्त निलंबित नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानें (suspended regular international flights)  फिर शुरू की जाएगी। खबरों के अनुसार,नागरिक उड्डयन मंत्रालय (ministry of civil aviation) ने बुधवार को कहा कि भारत से नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानें इस साल के अंत में फिर से शुरू की जाएगी। फिलहाल वंदे भारत मिशन के तहत फ्लाइट्स की आवाजाही जारी है।

पढ़ें :- International Flights 15 दिसंबर से होगी शुरू! इन देशों पर लगा रहेगा प्रतिबंध

नागरिक उड्डयन मंत्रालय के सचिव राजीव बंसल ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि रेगुलर इंटरनेशनल फ्लाइट्स जल्द शुरू हो सकती हैं। कुछ दिनों पहले नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा था कि सरकार अंतरराष्ट्रीय यात्रा संचालन फिर से नॉर्मल करना चाहती है और इसी के तहत आगे के प्रोसेस का मूल्यांकन भी किया जा रहा है।

फिलहाल भारत ने अमेरिका, ब्रिटेन, यूएई, केन्या, भूटान और फ्रांस समेत करीब 28 देशों के साथ एयर-बबल समझौता किया है। एयर बबल समझौते के तहत दो देशों के बीच विशेष प्रतिबंधों के साथ उनकी एयरलाइंस की तरफ से स्पेशल इंटरनेशनल फ्लाइट चलाई जा सकती हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...