1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. लद्दाख पर दिल्ली में सर्वदलीय बैठक, अलग राज्य का मुद्दा उठ सकता है

लद्दाख पर दिल्ली में सर्वदलीय बैठक, अलग राज्य का मुद्दा उठ सकता है

लद्दाख के राजनीतिक हालात को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने चर्चा के लिए दिल्ली में सर्वदलीय बैठक बुलाई है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी की अध्यक्षता में हो रही इस सर्वदलीय बैठक में लद्दाख के पूर्व सांसदों और सिविल सोसाइटी के लोगों को भी बुलाया गया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: लद्दाख के राजनीतिक हालात को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने चर्चा के लिए दिल्ली में सर्वदलीय बैठक बुलाई है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी की अध्यक्षता में हो रही इस सर्वदलीय बैठक में लद्दाख के पूर्व सांसदों और सिविल सोसाइटी के लोगों को भी बुलाया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में क्षेत्रीय दल लद्दाख को अलग राज्य का दर्जा देने की मांग कर सकते हैं। इस बैठक में लद्दाख की राजनीति से जुड़े 11 नेता हिस्सा ले रहे हैं।

पढ़ें :- Girl murdered after rape in Delhi: मायावती ने कहा-दोषियों के खिलाफ हो सख्त से सख्त कार्रवाई

खबरों के अनुसार कारगिल डेमोक्रेटिक एलाइंस के लोग इस बैठक में अनुच्छेद 370 और 35-ए की बहाली सहित पूरे लद्दाख को अलग राज्य का दर्जा देने की मांग करेंगे। गौरतलब है कि हाल ही में 24 जून को पीएम मोदी के नेतृत्व में जम्मू कश्मीर के सियासी हालात को लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी, जिसमें पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती, नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने हिस्सा लिया था। बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर में लोकतांत्रिक प्रक्रिया और विधानसभा चुनाव कराने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...