1. हिन्दी समाचार
  2. बाबा वेंगा की सारी भविष्यवाणी हुईं सच, साल 2020 में मचेगी भारी उथल-पुथल

बाबा वेंगा की सारी भविष्यवाणी हुईं सच, साल 2020 में मचेगी भारी उथल-पुथल

All The Predictions Of Baba Venga Have Come True In The Year 2020 There Will Be A Lot Of Turmoil

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। भविष्यवक्ता बाबा वेन्गा जिन्हे फ्रॉम द बाल्कन के नाम से जाना जाता है। वेन्गा को ‘नास्त्रेदमस फ्रॉम द बाल्कन’ के नाम से जाना जाता है। वह 1911 में पैदा हुई थीं और 1966 में उनकी मौत हो गई थी। 12 साल की उम्र में बाबा वेन्गा ने अपनी आंखें खो दी थीं। इसके बाद ही उन्हें एहसास हुआ कि भगवान ने उन्हें चीजों को पहले ही देख लेने की एक शक्ति प्रदान की है।

पढ़ें :- नौतनवां:एक साथ उठी पति-पत्नी की अर्थिया,रो उठा पूरा नगर

उन्होंने जितनी भी भविष्यवाणियां की हैं, वे सभी सच हुई हैं। फ्रांस और अमेरिका में 9/11 आतंकी हमले से लेकर सुनामी, फुकुशिमा हादसे और आईएसआईएस जैसे आतंकी संगठनों के सामने आने की भविष्यवाणियां की थीं, जो सच निकलीं।  

बुल्गारिया की भविष्यवक्ता बाबा वेन्गा ने आने वाले साल 2020 के लिए चौंकाने वाली भविष्यवाणियां की हैं। बुल्गारिया की भविष्यवक्ता बाबा वेन्गा ने मरने से पहले 85 साल की उम्र में 2020 के लिए कई भविष्यवाणियां की हैं। बाबा वेन्गा के मुताबिक यूरोप में 2020 में मुस्लिम कट्टरपंथी अपने चरम पर होंगे।

नागरिकता संशोधन विधेयक (CAA) को लेकर चल रहे घमासान को देखते हुए ये भविष्यवाणी सही साबित होती हुई दिख रही है। इसके अलावा नए साल में प्रलय और आपदाएं जैसी कई स्थितियां बनेंगी। देश में सूखा पड़ने की भी आशंका रह सकती है। उन्होंने इस बात के लिए भी लोगों को आग्रह किया है कि आने वाले साल में देश में धर्म के आधार पर विभाजन हो सकता है।

भविष्यवाणी के मुताबिक, यूरोप में रासायनिक हमले की भी चेतावनी दी गई है। बाब वेन्गा का ये भी दावा है कि इस दौरान यूरोपीय महाद्वीप का अस्तित्व अपने अंत के करीब पहुंच सकता है।

पढ़ें :- किसान आंदोलनः 10वें दौर की बातचीत बेनतीजा, 22 जनवरी को होगी अगली बैठक

इसके अलावा उन्होंने एक और भविष्यवाणी की है। जिसके मुताबिक साल 2020 में चीन मुख्य महाशक्ति बनकर उभरेगा। चीन के साथ भारत और रूस भी दुनिया पर राज करेंगे। वेन्गा ने साल 2020 में यूरोप के आर्थिक पतन और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के खिलाफ हत्या के प्रयास की भी भविष्यवाणी की है। उन्होंने बताया कि पुतिन के लिए खतरा उनके देश के भीतर से ही आ सकता है।

भविष्यवक्ता वेन्गा के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को कोई रहस्यमय बीमारी हो सकती है जिसकी वजह से वो बहरे हो सकते हैं और इसका असर उनके दिमाग पर भी पड़ेगा। वेन्गा का कहना है कि साल 2020 में पूरी दुनिया में उथल-पुथल मची रहेगी। प्रलय और आपदाएं जैसी कई स्थितियां पैदा हो सकती है। लोगों की सोच में बदलाव दिखेगा।

वेन्गा का कहना था कि 2020 में मुश्किल वक्त आएगा और लोगों को उनके धर्म के आधार पर विभाजित किया जाएगा। मौजूदा हालात में इसे जोड़ कर देखें तो भारत के साथ पूरी दुनिया में कई तरह की घटना हो रही हैं। भविष्यवाणी के अनुसार 2020 में ऐसी कई विनाशकारी घटनाएं होंगी जो मानवता तक को बदल देंगी और लोग सिर्फ खुद के बारे में ही सोचना शुरू कर देंगे।

भविष्यवाणी के अनुसार, 2020 में ब्रह्मांड में जीवन की खोज की जाएगी और ये पता चलेगा कि आखिर पृथ्वी पर जीवन पहली बार कैसे आया। भविष्यवाणी में ये भी कहा गया है कि आने वाले 200 वर्षों में लोग अध्यात्म के जरिए दूसरी दुनिया के संपर्क में आएंगे।

2020 में पृथ्वी को थोड़ी राहत मिलेगी और पेट्रोल का उत्पादन बंद हो जाएगा। ट्रेनें सूर्य की रोशनी से दौड़ेंगी। साल 2020 में सौर ऊर्जा पर बहुत काम किया जा रहा है, इसलिए वेन्गा की भविष्यवाणी को इससे भी जोड़कर देखा जा सकता है।

पढ़ें :- संघ प्रमुख मोहन भागवत ने विद्यालय का किया लोकार्पण 

वेन्गा की मानें तो 2020 में तीन दिग्गज देश एक साथ आएंगे और पूरी दुनिया पर इनका राज होगा। वेन्गा की भविष्यवाणी की मानें तो 2020 में चीन एक महाशक्ति के रूप में उभरेगा और ये तीन दिग्गज रूस, भारत और चीन हो सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...