1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. कुछ घंटे में बिक गई सारी यूनिट्स, इस इलेक्ट्रिक कार के दीवाने हुए ग्राहक

कुछ घंटे में बिक गई सारी यूनिट्स, इस इलेक्ट्रिक कार के दीवाने हुए ग्राहक

इलेक्ट्रिक कार MINI Cooper SE कुछ दिनों में बजार में आ जायेगी। लेकिन ग्राहक इस गाड़ी को लेकर इतने उत्सुक हैं कि दो घंटों में ही इस कार की सभी 30 यूनिट्स बिक गई।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। इलेक्ट्रिक कार MINI Cooper SE कुछ दिनों में बजार में आ जायेगी। लेकिन ग्राहक इस गाड़ी को लेकर इतने उत्सुक हैं कि दो घंटों में ही इस कार की सभी 30 यूनिट्स बिक गई। कंपनी ने इस बात की घोषणा अपने सोशल मीडिया हैंडल पर की है।

पढ़ें :- शानदार लुक और फीचर्स में भी दम, फिर भी भारत में नहीं सफल हो पाई ये 3 गाड़ियां

वर्तमान में मिनी मॉडल रेंज में मिनी 3-डोर हैचबैक, मिनी जॉन कूपर वर्क्स हैचबैक, मिनी कन्वर्टिबल और मिनी कंट्रीमैन शामिल हैं। ये कंपनी BMW की स्वामित्व वाली कंपनी है। फीचर्स की बात करें तो MINI Cooper SE में स्टैंडर्ड मॉडल वाले ही फीचर्स दिए जाएंगे।

इसमें 17 इंच के अलॉय व्हील्स, 8.8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, नाप्पा लेदर अपहोल्स्ट्री जैसे फीचर्स मिलेंगे। यह इलेक्ट्रिक हैचबैक भारत में कंप्लीट बिल्ट यूनिट (CBU) के रूप में आएगी और इसकी कीमत करीब 50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है।

बता दें कि मिनी के मुकाबले मर्सिडीज-बेंज, ऑडी और जैगुआर जैसी लग्जरी कंपनियों की इलेक्ट्रिक कार लगभग 1 करोड़ कीमत में आती हैं। सिंगल चार्ज में यह इलेक्ट्रिक कार 270 किमी. तक की रेंज देगी। मिनी कूपर SE में 32.6 kWh का बैटरी पैक मिलेगा।

इसके साथ लगी मोटर 184hp पावर और 270Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी दावा कर रही है कि थ्री-डोर कूपर एसई 100 kmph की स्पीड मात्र 7.3 सेकेंड्स में पा लेगी।

पढ़ें :- अक्टूबर में कार Maruti Suzuki के निर्माण में आएगी भारी कमी, जानें क्यों

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...