इलाहाबाद हुआ शर्मसार, दो छात्राएं हुईं दुष्कर्म का शिकार

इलाहाबाद: कुम्भ नगरी इलाहाबाद में एक छात्रा समेत दो किशोरियों के साथ बलात्कार की घटना सामने आई है। पहला मामला धूमनगंज और दूसरा बहरिया थाना क्षेत्र से जुड़ा हुआ है। धूमनगंज क्षेत्र में एक नाबालिग के साथ तो बहरिया में कक्षा आठ की छात्रा के साथ दुराचार हुआ है।




कौशाम्बी की रहने वाली 17 वर्षीय एक दलित किशोरी को जानने वाले धूमनगंज निवासी तीन युवक सोमवार की रात बहला फुसलाकर साथ लेकर चले आये। यहां लाने के बाद उन तीनों ने किशोरी को बंधक बनाकर जबरन उसके साथ दुराचार किया। किसी तरह उनसे छूट कर भागी किशोरी ने घटना की जानकारी 100 नम्बर पर दी तो हरकत में आयी पुलिस ने किशोरी के निशानदेही पर तीनो आरोपी नितिन, इब्राहिम व सैफ को गिरफ्तार कर लिया और थाने ले जाकर तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया। पुलिस ने किशोरी को नारी निकेतन भेज दिया गया।

इसके अलावा जिले में बहरिया की कक्षा आठ में पढ़ने वाली एक नाबालिग किशोरी को अगवा करके पांच दिन तक तीन युवक उसके साथ सामूहिक दुराचार करते रहे। पूर्व माध्यमिक विद्यालय की कक्षा आठ में पढ़ने वाली 14 वर्षीय किशोरी 26 मार्च को दोपहर करीब डेढ़ बजे घर से शौच के लिए निकली थी। इसके बाद से वह लापता हो गई। काफी खोजबीन के बाद भी किशोरी का पता नहीं चला तो दूसरे दिन उसके पिता ने बहरिया थाने जाकर गुमशुदगी कि रिपोर्ट दर्ज कराई। किशोरी की तलाश होती रही लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा।

शुक्रवार की रात किशोरी किसी तरह अपने ननिहाल पहुंची और बताया कि शौच से लौटते समय दो बाइक सवार युवकों ने उसको अगवा कर लिया था। इलाहाबाद शहर में एक कमरे में बंधक बना कर पांच दिन तक तीन युवक सामूहिक दुराचार करते रहे। किशोरी ने बताया कि अपहरण करने वाले दोनों युवकों के अलावा उनका एक साथी भी शामिल था। जहां तीनों ने उसके साथ दुराचार किया। किशोरी की हालत बिगड़ने लगी तो युवकों ने पांच दिन बाद उसको बदहवास हालत में उसके ननिहाल के पास छोड़ दिया और धमकाया कि किसी से कुछ बताया तो पूरे परिवार को जान से मार डालूंगा।




आरोप है कि किशोरी का पिता जब एक मार्च को किशोरी को लेकर थाने पहुंचा तो उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। किशोरी के पिता ने बहरिया पुलिस की शिकायत एसपी गंगापार मुन्ना लाल से की। एसपी के आदेश पर मंगलवार को बगल गांव तुलापुर निवासी पवन कुमार यादव, सातनपुर निवासी अजय यादव और एक अज्ञात के खिलाफ गैंगरेप का मुकदमा दर्ज किया गया है। किशोरी के नाबालिग होने मामले में पास्को एक्ट भी लगाया गया है।

Loading...