कांग्रेस सांसद PL पुनिया का आरोप, NRC को लेकर या तो अमित शाह झूठ बोल रहे या गृहमंत्रालय

P L Puniya
कांग्रेस सांसद PL पुनिया का आरोप, NRC को लेकर या तो अमित शाह झूठ बोल रहे या गृहमंत्रालय

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश से कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया ने एनआरसी को लेकर केन्द्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होने आरोप लगाया है कि एनआरसी मुद्दे पर या तो भारत के गृहमंत्री अमित शाह झूठ बोल रहे या फिर गृह मंत्रालय। आपको बता दें कि संसद में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि नागरिकता संशोधन कानून के कुछ दिनो बाद एनआरसी भी आयेगा लेकिन गृह मंत्रालय का कहना है कि अभी एनआरसी जैसी कोई योजना नही है।

Allegations Of Congress Mp Pl Punia Amit Shah Lying On Nrc Or Home Ministry :

कांग्रेस सांसद पीएल पुनिया ने अमित शाह पर संसद को गुमराह करने की कोशिश का आरोप लगाते हुए कहा कि अमित शाह के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का मामला बनता है। उन्होने कहा कि अमित शाह ने लोकसभा और राज्यसभा में सिटीजनशिप अमेंडमेंट बिल पर चर्चा के दौरान कहा था, ‘हम एनआरसी लेकर आएंगे। लेकिन अब गृह मंत्रालय की तरफ से संसद में कहा गया है अभी तक NRC की कोई योजना नहीं है। अब गृह मंत्री को इस मामले में जवाब देना होगा।

पीएल पुनिया ने कहा दोनों में से एक ही बात सही हो सकती है। या तो गृह मंत्री झूठ बोल रहे हैं या फिर गृह मंत्रालय की तरफ से गलत जवाब दिया गया है। आपको बता दें कि अमित शाह ने उस वक्त कहा था कि देश में एनआरसी आकर रहेगा और जब एनआरसी आयेगा तब देश में एक भी घुसपैठिया बच नहीं पायेगा। उन्होंने कहा था कि किसी भी रोहिंग्या को कभी स्वीकार नहीं किया जायेगा। लेकिन जब बजट सत्र के दौरान जब सरकार से ये सवाल पूछा गया तो गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने सदन में कहा, ‘अभी तक एनआरसी को राष्ट्रीय स्तर पर तैयार करने का कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश से कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया ने एनआरसी को लेकर केन्द्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होने आरोप लगाया है कि एनआरसी मुद्दे पर या तो भारत के गृहमंत्री अमित शाह झूठ बोल रहे या फिर गृह मंत्रालय। आपको बता दें कि संसद में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि नागरिकता संशोधन कानून के कुछ दिनो बाद एनआरसी भी आयेगा लेकिन गृह मंत्रालय का कहना है कि अभी एनआरसी जैसी कोई योजना नही है। कांग्रेस सांसद पीएल पुनिया ने अमित शाह पर संसद को गुमराह करने की कोशिश का आरोप लगाते हुए कहा कि अमित शाह के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का मामला बनता है। उन्होने कहा कि अमित शाह ने लोकसभा और राज्यसभा में सिटीजनशिप अमेंडमेंट बिल पर चर्चा के दौरान कहा था, 'हम एनआरसी लेकर आएंगे। लेकिन अब गृह मंत्रालय की तरफ से संसद में कहा गया है अभी तक NRC की कोई योजना नहीं है। अब गृह मंत्री को इस मामले में जवाब देना होगा। पीएल पुनिया ने कहा दोनों में से एक ही बात सही हो सकती है। या तो गृह मंत्री झूठ बोल रहे हैं या फिर गृह मंत्रालय की तरफ से गलत जवाब दिया गया है। आपको बता दें कि अमित शाह ने उस वक्त कहा था कि देश में एनआरसी आकर रहेगा और जब एनआरसी आयेगा तब देश में एक भी घुसपैठिया बच नहीं पायेगा। उन्होंने कहा था कि किसी भी रोहिंग्या को कभी स्वीकार नहीं किया जायेगा। लेकिन जब बजट सत्र के दौरान जब सरकार से ये सवाल पूछा गया तो गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने सदन में कहा, ‘अभी तक एनआरसी को राष्ट्रीय स्तर पर तैयार करने का कोई निर्णय नहीं लिया गया है।