1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. एनआईए की कार्रवाई से महाराष्ट्र में हलचत तेज, संजय राउत ने पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस पर लगाए ये आरोप

एनआईए की कार्रवाई से महाराष्ट्र में हलचत तेज, संजय राउत ने पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस पर लगाए ये आरोप

उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर मिली विस्फोटकों से लदी स्कॉर्पियो के मामले में एनआईए ने बड़ी कार्रवाई की है। एनआईए ने पुलिस अधिकारी सचिन वझे को गिरफ्तार किया है। सचिन वझे को एनआईए आज कोर्ट में पेश करेगी और उनकी कस्टडी मांगेंगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Alleged Tej In Maharashtra Due To Nia Action Sanjay Raut Accuses Former Cm Devendra Fadnavis

मुंबई। उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर मिली विस्फोटकों से लदी स्कॉर्पियो के मामले में एनआईए ने बड़ी कार्रवाई की है। एनआईए ने पुलिस अधिकारी सचिन वझे को गिरफ्तार किया है। सचिन वझे को एनआईए आज कोर्ट में पेश करेगी और उनकी कस्टडी मांगेंगी।

पढ़ें :- देवेंद्र फडणवीस बोले-खुद गिरेगी महाविकास अघाड़ी सरकार, तब हम जनता को देंगे विकल्प

वहीं, एनआईए की इस कार्रवाई के बाद हलचल बढ़ गयी है। इस मामले में भाजपा ने सचिन वाजे की एनआईए जांच कराने की मांग की है। वहीं, संजय राउत ने इसको लेकर बड़ा बयान दिया है। शिवसेना के मुख्यपत्र सामना में लिखा है कि, इसकी जानकारी पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के पास सबसे पहले पहुंच रही है।

लिहाजा, ये सरकार के लिए शुभ संकेत नहीं हैं। सामना ने लिखा है कि, अंबानी परिवार के घर के बाहर एक संदिग्ध कार खड़ी मिलती है। उस गाड़ी मालिक मनसुख हिरेन की संदिग्ध हालात में मौत हो जाती है। इसको लेकर विधानसभा में चार दिन हंगामा भी किया जाता है।

ये सभी रहस्यमय मामले महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल मचा रहे हैं। इन सभी मामलों की गुप्त जानकारी विरोधी नेता फडणवीस के पास सबसे पहले पहुंचती रही। सरकार के लिए ये शुभ संकेत नहीं है। राउत ने कहा कि इस मामले की जांच एनआईए को तब सौंपी गई जब भाजपा ने विधानसभा में इस मामले  को उठाया था।

केंद्र सरकार ने इसकी जांच एजेंसी को क्यों सौंपी क्योंकि यह भाजपा के लिए संभव था। भाजपा केंद्र में है। यह महाराष्ट्र जैसे राज्यों पर दबाव बनाने का पैंतरा है।

पढ़ें :- सुप्रीम कोर्ट से अमरावती से लोकसभा सांसद नवनीत कौर राणा को मिली बड़ी राहत

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X