1. हिन्दी समाचार
  2. सुप्रीम कोर्ट का मोदी सरकार को झटका, बहाल किए सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा

सुप्रीम कोर्ट का मोदी सरकार को झटका, बहाल किए सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा

Alok Verma Should Be Reinstated Ordered Supreme Court

By आशीष यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजने के फ़ैसले को निरस्त कर दिया है। इस मामले की सुनवाई करते हुए छह दिसंबर को सुनवाई के बाद चीफ़ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस संजय किशन कौल और जस्टिस केएम जोसेफ़ की पीठ ने फ़ैसला सुरक्षित रखा था। जिसे मंगलवार को अदालत ने सुनाया।

पढ़ें :- यूपी को सौगातः पीएम बोले-प्रधानमंत्री आवास योजना से बदलेगी गांवों की तस्वीर, गरीबों को घर देना हमारा लक्ष्य

इस दौरान सर्वोच्च अदालत ने ये भी कहा है कि आलोक वर्मा इस दौरान कोई बड़ा फैसला नहीं ले पाएंगे। आलोक वर्मा चाहें तो प्रशासनिक फ़ैसले ले सकते हैं। अदालत ने इस मामले को सेलेक्ट कमेटी के पास भेजने का आदेश दिया है। सेलेक्ट कमेटी के सदस्य प्रधानमंत्री, नेता प्रतिपक्ष और चीफ़ जस्टिस होते हैं।

इस मामले मे आलोक वर्मा के साथ ही कॉमन कॉज़ नाम की एक ग़ैर-सरकारी संस्थान ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। ग़ौरतलब है कि छुट्टी पर भेजे जाने के आदेश के ख़िलाफ़ सीबीआई के निदेशक आलोक वर्मा सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे।

बता दें कि मोदी की केंद्र सरकार ने 23 अक्तूबर को सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना को छुट्टी पर भेज दिया था। वहीं ज्वाइंट डायरेक्टर एम नागेश्वर राव को अंतरिम निदेशक की ज़िम्मेदारी सौंप दी थी। यही नही सीबीआई के करीब क़रीब 13 अधिकारियों का तबादला भी कर दिया गया था। इससे पहले स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना के ख़िलाफ़ रिश्वतख़ोरी के आरोप में सीबीआई ने एफ़आईआर दर्ज की थी।

पढ़ें :- किसान आंदोलनः सरकार और किसान संगठनों के बीच आज होगी 10वें दौरे की वार्ता

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...