1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी पुलिस के प्रति लोगों की सोच बदलने के साथ ही हमें सकारात्मक कार्य करने होंगे : एडीजी नवीन अरोरा

यूपी पुलिस के प्रति लोगों की सोच बदलने के साथ ही हमें सकारात्मक कार्य करने होंगे : एडीजी नवीन अरोरा

हमें यूपी पुलिस (UP Police) के प्रति लोगों की सोच को बदलकर उनके मन में बनी अपनी छवि को बदलना होगा। उनके दिलों में अपनी लिए एक अच्छी सोच विकसित करनी होगी। यह बातें राजधानी के सुशांत गोल्फ सिटी थानाक्षेत्र (Sushant Golf City Police Station) के जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल (GD Goenka Public School) में आईपीएस अनुकृति शर्मा की पहल पर चलाए जा रहे 'पुलिस माय फ्रेंड' अभियान के दौरान आयोजित कार्यक्रम में एडीजी नवीन अरोरा (ADG Naveen Arora) ने कही।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। हमें यूपी पुलिस (UP Police) के प्रति लोगों की सोच को बदलकर उनके मन में बनी अपनी छवि को बदलना होगा। उनके दिलों में अपनी लिए एक अच्छी सोच विकसित करनी होगी। यह बातें राजधानी के सुशांत गोल्फ सिटी थानाक्षेत्र (Sushant Golf City Police Station) के जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल (GD Goenka Public School) में आईपीएस अनुकृति शर्मा की पहल पर चलाए जा रहे ‘पुलिस माय फ्रेंड’ अभियान के दौरान आयोजित कार्यक्रम में एडीजी नवीन अरोरा (ADG Naveen Arora) ने कही।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

उन्होंने कहा कि इसके लिए हमें और मेहनत करनी पड़ेगी। साथ ही अधिक से अधिक सकारात्मक कार्य करने होंगे। जिसमें हमें आम जनता द्वारा दिए गए फीडबैक की भी आवश्यकता होगी। वहीं प्राथमिक विद्यालय घुसवल (primary school ghuswal) में बच्चों को संबोधित करते हुए प्रशिक्षु आईपीएस व एसजीसी थाना प्रभारी अनुकृति शर्मा ने कहा की मेरे लिए सबसे जरूरी है कि आम जनता के साथ एक सकारात्मक व्यवहार विकसित करना। बच्चों के साथ जुड़कर उनके मन से पुलिस का डर निकालकर उनसे मैत्री भाव स्थापित करना। क्योंकि बच्चे जरूरत पड़ने पर हर प्रकार की सूचनाओं से पुलिस को वाकिफ करा सकते हैं।

दोनों विद्यालयों के आयोजित कार्यक्रम में पुलिस स्टाफ के द्वारा बच्चों को 112,1098,1090,108 आदि विभिन्न हेल्प लाइन नंबर्स की जानकारी दी गई। उन्हें ट्रैफिक नियमों से भी रूबरू कराया गया। उन्हें सोशल साइट्स पर किसी अजनबी से अपनी निजी बातें शेयर न करने की बात भी कही गई। इससे समर्पित एक डॉक्यूमेंट्री भी बच्चों को दिखाई गई। वहीं कार्यक्रम में जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल (GD Goenka Public School)  के सर्वेश गोयल, अंसल चौकी इंचार्ज जेके भदौरिया, एसआई केशव समेत सैकड़ों बच्चे, पुलिसकर्मी व स्कूल स्टाफ मौजूद रहा।

पढ़ें :- Lucknow News: श्रीरामचरित मानस की प्रतियां जलाने के मामले में 5 आरोपी हुए गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

प्राथमिक विद्यालय घुसवल के बच्चों ने भी दिखाई प्रतिभा

अभियान के दौरान प्राथमिक विद्यालय घुसवल के बच्चों ने भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए पुलिस स्टाफ के सामने कविता पाठ किया। साथ ही उन्होंने एक स्किट का भी प्रदर्शन किया। वहीं जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल (GD Goenka Public School)  के बच्चों ने पुलिस स्टाफ को अपने हाथों से बनाए हुए ग्रीटिंग कार्ड भी उपहार में दिए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...