1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कांग्रेस को गुजरात में बड़ा झटका, अल्पेश ठाकोर ने छोड़ी पार्टी

कांग्रेस को गुजरात में बड़ा झटका, अल्पेश ठाकोर ने छोड़ी पार्टी

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गढ़ गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। गुजरात में कांग्रेस के युवा चेहरे अल्पेश ठाकोर ने पार्टी को अलविदा कह दिया है।

सूत्रों के मुताबिक, अल्पेश शहर से बाहर गए हुए हैं और उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है। ऐसे में तमाम तरह की अटकलें चल रही है। ठाकोर साल 2017 के गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का हिस्सा बने थे।

अल्पेश की क्षत्रिय ठाकोर सेना ने एक मीटिंग बुलाई थी जिसमें इस बात का निर्णय लिया गया कि उन्हें कांग्रेस छोड़ देना चाहिए। ठाकोर सेना ने अल्पेश से इस बात का निवेदन भी किया कि वह कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दें।

माना जा रहा है कि वह अगले 24 घंटों में कोई भी बड़ा कदम उठा सकते हैं। फिलहाल अल्पेश राधनपुर सीट से कांग्रेस के विधायक हैं। इस्तीफा देने के बाद वह किस पार्टी में शामिल होंगे। अभी तक इस बात का कोई खुलासा नहीं हो पाया है।

कुछ ही दिनों पहले अल्पेश ठाकोर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा था कि वह कांग्रेस नहीं छोड़ेंगे। अगर अल्पेश कांग्रेस छोड़ देते हैं तो राज्य में पार्टी के लिए उनका यह कदम बड़ा झटका साबित होगा।

अल्पेश को पार्टी छोड़ने के बाद कांग्रेस को उत्तर गुजरात की बनासकांठा, पाटन, महेसाना और साबरकांठा सीट पर काफी नुकसान देखने को मिल सकता है।

गुजरात की सभी 26 सीटों पर तीसरे चरण में 23 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। देश भर में सात चरण में वोट डाले जाएंगे। वोटों की गिनती 23 मई को होगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...