1. हिन्दी समाचार
  2. अलवर लिंचिंग मामले में नया मोड़, पहलू खान के खिलाफ चार्जशीट दायर

अलवर लिंचिंग मामले में नया मोड़, पहलू खान के खिलाफ चार्जशीट दायर

Alwar Chargesheet Accuses Pehlu Khan Cow Smuggling Beaten To Death Cow Vigilante

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। अलवर लिंचिंग मामले में नया मोड़ आ गया है।गोतस्करी के शक में मारे गए पहलू खान के खिलाफ ही आरोपों का पुलिंदा खोल दिया है। पुलिस की चार्जशीट में मर चुके शख्स के खिलाफ तमाम आरोप हैं जिनमें गोतस्करी से लेकर तमाम धाराएं लगाई गई हैं। बता दें कि साल 2017 में भीड़ ने पहलू खान की उस वक्त पीट-पीटकर हत्या कर दी थी जब वह गाड़ी में मवेशी लेकर जा रहा था। तभी से पुलिस इस मामलें में जांच कर रही थी और अब आकर पुलिस ने पहलू खान को गौ-तस्करी का आरोप पाया।

पढ़ें :- सरकारी नौकरी: JKSSB ने कई पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करें जल्द अप्लाई...

कांग्रेस सरकार में तैयार हुई चार्जशीट

दो साल पहले हुई इस घटना के वक्त राज्य में भाजपा की सरकार थी और वसुंधरा राजे सिंधिया मुख्यमंत्री थीं। सत्ता में आने के बाद कांग्रेस सरकार की तरफ से पिछले साल 30 दिसंबर को यह चार्जशीट तैयार की गई थी। वहीं, 29 मई, 2019 को बहरोड़ के एडिशनल चीफ जुडिशियल मजिस्‍ट्रेट की अदालत में चार्जशीट पेश की गई। इस चार्जशीट में पहलू खान और उनके बेटों पर राजस्थान गोवंशीय पशु (वध और अस्थायी प्रवासन या निर्यात पर प्रतिबंध) अधिनियम, 1995 और नियम, 1995 की धारा 5, 8 और 9 लगाई गई है।

अशोक गहलोत ने कहा कि जरूरत हुई तो दोबारा जांच की जाएगी

चार्जशीट दाखिल किए जाने को लेकर हो रहे विवादों पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जरूरत हुई तो दोबारा जांच की जाएगी। उन्होंने कहा, “इस मामले की जांच पूर्व में बीजेपी सरकार के दौरान की गई थी और चार्जशीट पेश की गई थी। अगर जांच में कोई गड़बड़ी पाई जाएगी, तो मामले की फिर से जांच की जाएगी।”

पढ़ें :- किसान आंदोलन मे कंगना के ट्वीट का दिलजीत दोसांझ ने दिया जवाब, कह डाली ये बात

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...